Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगले साल तक हो सकता Yamaha Electric Scooter का दीदार, Ola और Hero के स्कूटरों को देगा टक्कर

Yamaha Electric Scooter का काम जोरों से है। इसे भारत में अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि यह एक बेहतर रेंज वाला ई-स्कूटर होगा जिसमें 70 किलोमीटर तक की रेंज देने की क्षमता होगी। साथ ही इसे नियो नाम दिया जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Mon, 07 Nov 2022 07:17 PM (IST)
Hero Image
Yamaha Electric Scooter Debut in 2023, See Full Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha Electric Scooter: बाइक निर्माता कंपनी यामाहा जल्द ही इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कदम रखने वाली है। यह 2023 तक अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर सकती है, जिसे Ola, Hero, TVS और एथर इलेक्ट्रिक स्कूटरों के प्रतिद्वंदी के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, पहले मिली जानकारी के मुताबिक, इसे देश में नियो (Neo) नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक

लुक के मामले में आगामी यामाहा स्कूटर एक मैक्सी स्कूटर होगा, जिसमें एलईडी सेटअप वाले हेडलैंप और टेललैंप, चौड़े एलॉय व्हील्स, 27-लीटर अंडरसीट स्टोरेज और कंफर्टेबल सीट सहित कई खूबियां देखने को मिल सकती है।

यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंजन पावर

यामाहा के इंजन पावर में इसके ग्लोबल मॉडल की तरह ही 50.4 वॉल्ट और 19.2 वॉल्ट के दो बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है। यह 2.5 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़े होंगे। साथ ही इसे सिंगल चार्ज पर 70 किलोमीटर तक की रेंज देने के लिए डिजाइन किया गया है।

यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

अपकमिंग Yamaha Electric Scooter में कई नए फीचर्स को देखे जाने की उम्मीद है। इसमें LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्ट की इंटीग्रेशन, एबीएस, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनोशॉक, डिजिटल डिस्प्ले जैसे फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। राइडर सुरक्षा के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे के पहियों में ड्रम ब्रेक मिलता है।

यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

अनुमान है कि यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 2.50 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, हाल ही में इसे यूरोपीय बाजार में इसे 3,099 यूरो (करीब 2.58 लाख रुपये) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था।

ये भी पढ़ें-

Car Care Tips: सर्दियों में कार स्टार्ट करते समय की जल्दबाजी तो हो सकता है भारी नुकसान, जानिए इसकी वजह

कहीं आपकी गाड़ी भी तो नहीं है Air Pollution की जिम्मेदार, इन कारों से पर्यावरण को होता है सबसे ज्यादा नुकसान