Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YoBykes Trust-Drift Hx ई-स्कूटर ने भारतीय बाजार में मारी एंट्री, जानिए मोटर और टॉप स्पीड की डिटेल्स

Yobykes Trust-Drift Hx में 2500-वाट बीएलडीसी हब मोटर दिया गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है जबकि 7 सेकंड में 0-65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। हार्डवेयर कंपोनेंट की बात करें तो सामने टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे स्विंगआर्म शॉक ऑब्जर्बर शामिल हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 27 Dec 2023 09:15 PM (IST)
Hero Image
YoBykes Trust-Drift Hx को पेश कर दिया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अहमदाबाद स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता Yobykes ने 65 किमी प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड के साथ नए Trust-Drift Hx हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है। नई इलेक्ट्रिक पेशकश ब्रांड के किफायती ई-स्कूटरों की सीरीज में शामिल हो गई है और एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की रेंज का वादा करती है। Yobykes Trust-Drift Hx को कंपनी के लाइनअप में कम स्पीड वाले विकल्पों के साथ बेचा जाएगा।

बैटरी, मोटर और टॉप स्पीड

Yobykes Trust-Drift Hx में 2500-वाट बीएलडीसी हब मोटर दिया गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है, जबकि 7 सेकंड में 0-65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 65 किमी प्रति घंटा आंकी गई है। कंपनी ने खुलासा किया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.65 kWh बैटरी पैक के साथ आएगा और इसका चार्जिंग समय 4-5 घंटे होगा।

यह भी पढ़ें- Toyota ने 2023 में तोड़े बिक्री के सभी रिकॉर्ड, बड़े प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के साथ ये है कंपनी का फ्यूचर प्लान

डिजाइन और डायमेंशन 

हार्डवेयर कंपोनेंट की बात करें, तो सामने टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे स्विंगआर्म शॉक ऑब्जर्बर शामिल हैं। ये ई-स्कूटर 12 इंच के ट्यूबलेस टायरों पर चलता है, जबकि वजन 150 किलोग्राम की पेलोड क्षमता के साथ 95 किलोग्राम है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी है। ये ई-स्कूटर कॉम्बी-ब्रेकिंग, फंक्शन पर ऑटो हेडलैंप, रिवर्स मोड, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 3-इन-1 लॉकिंग सिस्टम के साथ आता है।

नए हाई-स्पीड ई-स्कूटर के बारे में बोलते हुए, योबाइक्स के सीईओ, प्रदीप कावड़िया ने कहा-

योबाइक्स आगामी वित्तीय वर्ष में कम गति और टॉप स्पीड वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की एक व्यापक रेंज पेश करने के लिए कमर कस रहा है। इस रणनीतिक विस्तार का उद्देश्य न केवल उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूत करना है बल्कि समग्र वाहन बिक्री को बढ़ावा देना भी है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield Himalayan 450 पर ये एक्सेसरीज ऑफर कर रही है कंपनी, जानिए कीमत और खासियत