Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YouTuber को भारी पड़ गई सोशल मीडिया पर हवाबाजी! कार को बनाया स्वीमिंग पूल, अब जिंदगी भर नहीं चला पाएगा गाड़ी

केरल में मोटर वाहन विभाग ने एक YouTube इन्फ्लुएंसर का ड्राइविंग लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द कर दिया क्योंकि उसने टाटा सफारी एसयूवी के अंदर एक अस्थायी स्विमिंग पूल बनाने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पब्लिश किया था। उसके बाद विभाग ने सार्वजनिक सड़क पर स्टंट करने के लिए इन्फ्लुएंसर का ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द कर दिया है। संजू टेची अब कभी नया ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनवा पाएंगे।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 21 Jun 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
YouTuber को सोशल मीडिया पर हवाबाजी करना भारी पड़ गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों की बाढ़ आई हुई। एक छोटी सी वीडियो बनाने के लिए लोग कुछ भी कर गुजर जा रहे हैं, जिसके चलते आएदिन सुर्खियां बनती रहती हैं। एक ओर ऐसे कंटेट का दौर जारी है, वहीं शासन और प्रशासन भी ऐसे लोगों को सबक सिखाने की पुरोजोर कोशिश करता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

ड्राइविंग लाइसेंस से धो बैठा हाथ 

केरल में मोटर वाहन विभाग ने एक YouTube इन्फ्लुएंसर का ड्राइविंग लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द कर दिया, क्योंकि उसने टाटा सफारी एसयूवी के अंदर एक अस्थायी स्विमिंग पूल बनाने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पब्लिश किया था। संजू टेची के नाम से मशहूर इन्फ्लुएंसर ने YouTube पर वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपने दोस्तों के साथ चलती गाड़ी के अंदर एक बच्चे के साथ मस्ती करते हुए दिखाई दे रहा है।

यह भी पढे़ं- Kia India का अर्धसैनिक और केंद्रीय पुलिस फोर्स को तोहफा! अब कम दाम में खरीद सकेंगे Seltos और Sonet जैसी गाड़ियां

केरल में मोटर वाहन विभाग ने पहले सफारी एसयूवी का पंजीकरण प्रमाणपत्र निलंबित कर दिया। उसके बाद विभाग ने सार्वजनिक सड़क पर स्टंट करने के लिए इन्फ्लुएंसर का ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द कर दिया है। संजू टेची अब कभी नया ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनवा पाएंगे।

चेतावनी के बाद भी नहीं सुधारी गलती 

उच्च न्यायालय में कार की सुनवाई के दौरान, इन्फ्लुएंसर अपने वीडियो स्टंट के पीछे अलाप्पुझा मोटर वाहन प्रवर्तन आरटीओ द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण का संतोषजनक उत्तर देने में विफल रहा। विभाग ने बाद में कहा कि सार्वजनिक सड़कों पर इसी तरह के स्टंट करने वाले अन्य सभी प्रभावशाली लोगों के लिए चेतावनी के तौर पर यह सख्त कार्रवाई की गई है।

संजू टेची के ड्राइविंग लाइसेंस को बनाए रखने की संभावना तब कम हो गई जब उन्होंने अपने सोशल मीडिया चैनल पर कई वीडियो के साथ विभाग पर हमला किया। उसने अनुरोधों के बावजूद मोटर वाहन विभाग की आलोचना करने वाले वीडियो को नहीं हटाया, जिसके परिणामस्वरूप संजू टेची का लाइसेंस हमेशा के लिए निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Bugatt ने पेश की अपनी पहली हाइब्रिड कार, 2 सेकंड में पकड़ती है 96 की स्पीड, जानें कीमत