Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2023 Honda City Facelift: सेडान सेगमेंट में सबके छक्के छुड़ाने आ गई नई होंडा फेसलिफ्ट कार, मिल रहा ADAS फीचर

Honda City Facelift Sedan Car With ADAS Features हाल के दिनों में एक नई कार खरीदेने की सोच रहें हैं तो होंडा की कार लॉन्च हो गई है। सेडान कार लिस्ट में होंडा सिटी फेसलिफ्ट मॉडल को लाया गया है जो चार वेरिएंट में उपलब्ध है। (जागरण फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Thu, 02 Mar 2023 01:44 PM (IST)
Hero Image
Honda City Facelift Car: See All Features And Specification Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda City Facelift Car: लंबे इंतजार के बाद होंडा की नई सेडान कार City Facelift को लॉन्च कर दिया गया है। दो ट्रांसमिशन और SV, V, VX, ZX  जैसे चार वेरिएंट्स के साथ होंडा सिटी फेसलिफ्ट कार में स्ट्रोन्ग हाइब्रिड ऑप्शन का विकल्प मिलता है।

नए डिजाइन और लुक के साथ होंडा सिटी फेसलिफ्ट कार भारतीय बाजार में फॉक्सवैगन वर्टस, स्कोडा स्लाविया और मारुति सियाज जैसे मॉडलों से मुकाबला करेगी। तो चलिए इस नई कार केफीचर्स के बारे में जानते हैं।

बदल गया है लुक

Honda City Facelift कार के लुक और डिजाइन को मौजूदा मॉडल से थोड़ा अलग किया गया है। बम्पर को अब थोड़ा स्पोर्टी बनाने के लिए निचले आधे हिस्से में थोड़ा अपडेट देखने को मिलता है। लोअर एयर डैम में मेश ट्रीटमेंट भी है। कार के ऊपरी और निचले ग्रिल्स एक समान पट्टी में दिखाई देती है और ऊपरी ग्रिल में निचले वाले की तुलना में बहुत बड़ी दरारें हैं। बोनट शट लाइन, स्पोर्टी फ्रंट फेसिया और मेश-टाइप ग्रिल नई सिटी को और भी शानदार बना देते हैं।

Honda City Facelift का इंजन

2023 होंडा सिटी फेसलिफ्ट में RDE कंप्लायंट 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 160 PS का पावर जनरेट करती है। दावा किया गया है कि ईंधन दक्षता लगभग 18 किमी प्रति लीटर है। यह मजबूत हाइब्रिड विकल्प के साथ भी आता है, जो 26 kmpl से अधिक के माइलेज का दावा करने वाले सेगमेंट में एकमात्र विकल्प है। वहीं, इस कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प अब नहीं मिलेगा।

लंबी है फीचर्स लिस्ट

नई होंडा सिटी में खास कैमरा-आधारित ADAS तकनीक के अपने सेंसिंग सूट को जोड़ा है। यह कैमरा इसके आईआरवीएम के नीचे स्थापित है। इसके अलावा, वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay, वॉक अवे ऑटो लॉक और 4.2-इंच MID, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक रियरव्यू कैमरा जैसे बहुत-से फीचर्स को रखा गया है।

सेफ़्टी फीचर्स के रूप में कार में ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन चेंज असिस्ट, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

नई Honda City की कीमत

Honda City Facelift की कीमतों पर नजर डालें तो इसकी शुरुआती कीमत 11.49 लाख रुपये रखी गई है, जबकि टॉप वेरिएंट के लिए कीमतें 15.97 लाख रुपये तक जाती है।