Move to Jagran APP

2025 Jeep Meridian हुई लॉन्‍च, ADAS के साथ मिले 70 से ज्‍यादा सेफ्टी फीचर्स, कीमत 24.99 लाख रुपये से शुरू

अमेरिकी एसयूवी निर्माता Jeep की ओर से अपने पोर्टफोलियो को लगातार अपडेट किया जा रहा है। कंपनी की ओर से 21 October को 7 सीटर एसयूवी के तौर पर ऑफर की जाने वाली Meridian का नया वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्‍च (Jeep Meridian Launched) कर दिया है। इसमें किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 21 Oct 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
Jeep Meridian 2025 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अमेरिकी वाहन निर्माता Jeep की ओर से भारतीय बाजार में 2025 Jeep Meridian को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसे किस तरह के फीचर्स के साथ लॉन्‍च किया है। इसमें किस तरह के सेफ्टी फीचर्स को दिया गया है। एसयूवी को किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई 2025 Jeep Meridian

सेवन सीटर एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Meridian के 2025 वर्जन को जीप की ओर से लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी ने इसमें पहले से ज्‍यादा फीचर्स को दिया है। साथ ही इसे Longitude, Longitude Plus, Limited (O) और Overland जैसी ट्रिम्‍स में लाया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें 10.25 इंच का फुली डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10.1 इंच का एचडी टचस्‍क्रीन मीडिया सेंटर, बिल्‍ट-इन नेविगेशन सिस्‍टम, वायरलैस मिररिंग, एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, वायरलैस स्‍मार्टफोन चार्जर, मल्‍टीपल यूएसबी पोर्ट्स, GSDP 2.0 के साथ UConnect सर्विस, ऑटोमैटिक एसओएस कॉल, रिमोट इंजन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, एलेक्‍सा होम-टू-व्‍हीकल, स्‍मार्ट वॉच एक्‍सटेंशन, व्‍हीकल हेल्‍थ रिपोर्ट के साथ अलर्ट, कनेक्टिड वन बॉक्‍स नेविगेशन सर्च के साथ लाइव ट्रैफिक, ओटीए अपडेट्स को दिया गया है। इनके साथ ही एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एडजस्‍टेबल फ्रंट सीट्स भी मिलती हैं।

कितनी है सुरक्षित

कंपनी की ओर से इसे काफी सुरक्षित बनाने के लिए कई फीचर्स को दिया गया है। 2025 Jeep Meridian में 10 से ज्‍यादा फीचर्स के साथ ADAS को दिया गया है। जिसमें फ्रंट रडार, कैमरा बेस सिस्‍टम शामिल है। इसके अलावा इसमें एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल के साथ स्‍टॉप एंड गो, इंटेलीजेंट स्‍पीड असिस्‍ट, फुल स्‍पीड फॉर्वर्ड कॉलिजन वार्निंग, कॉलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन कीप असिस्‍ट, ट्रैफिक साइन रिकॉग्‍निशन, सराउंड व्‍यू मॉनिटर, स्‍मार्ट बीम असिस्‍ट, ब्‍लाइंड स्‍पॉट डिटेक्‍शन और ड्राइवर अटेंशन अलर्ट के साथ ही 70 से ज्‍यादा एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

कितना दमदार इंजन

2025 Jeep Meridian में दो लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है। जिससे इसे 170 हॉर्स पावर के साथ 350 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। कंपनी का दावा है कि डी-सेगमेंट एसयूवी के तौर पर यह 16.25 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है।

यह भी पढ़ें- Festive Season में Jeep दे रही बड़ी बचत का मौका, Grand Cherokee और Meridian पर मिल रहे डिस्‍काउंट ऑफर्स

कितनी है कीमत

जीप की ओर से एसयूवी को कुल चार ट्रिम में लॉन्‍च किया गया है। इसके सबसे सस्‍ते वेरिएंट Longtitude को 24.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। इसके बाद Longtitude Plus को 27.50 लाख रुपये, Limited (O) को 30.49 लाख रुपये और Overland वेरिएंट को 36.49 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। यह कीमतें सीमित समय के लिए हैं और कंपनी इनमें कभी भी बदलाव कर सकती है।

किनसे होगा मुकाबला

2025 Jeep Meridian को कंपनी की ओर से सात सीटों के विकल्‍प के साथ डी-सेगमेंट की एसयूवी के तौर पर लाया गया है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला Toyota Fortuner, MG Gloster और Volkswagen Tiguan जैसी एसयूवी के साथ होगा।

यह भी पढ़ें- Mahindra Scorpio का आ सकता है Pickup Truck, Isuzu और Toyota को मिलेगी कड़ी चुनौती