Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fibre Edition: बजाज ने उतारा सस्ते रेंज वाला कार्बन एडिशन, जानें कीमत और फीचर्स

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fibre Edition भारत में बहुत ही कम कीमत पर लाई गई है। इसमें 124.4cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है। वहीं ग्राहक इसे दो रंगों और दो सीटींग पोजीशन के विकल्प में खरीद सकते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 16 Nov 2022 10:59 AM (IST)
Hero Image
Bajaj Pulsar 125 Carbon Fibre Edition Launched In India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Pulsar 125 Carbon Fibre Edition: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपने पल्सर रेंज में एक नए मॉडल को जोड़ लिया है। इसे पल्सर 125 कार्बन एडिशन कहा जा रहा है।  पल्सर रेंज में इसे किफायती मॉडल के रूप में देखा जा रहा है और यह जबरदस्त माइलेज देने में भी सक्षम है। फिलहाल इसे दो वर्जन में पेश किया गया है। तो चलिए पल्सर रेंज में आने वाली इस किफायती बाइक के बारे में जानते हैं।

कार्बन फाइबर एडिशन का इंजन

Pulsar 125 Carbon Fibre Edition के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 124.4cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 8,500rpm पर 11.64bhp का अधिकतम पावर और 6,500rpm पर 10.80Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, ट्रांसमिशन के यह पांच-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ी है।

बेहतर राइडिंग के लिए इस बाइक को शॉक एब्जॉर्प्शन हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और गैस-चार्ज ट्विन रियर स्प्रिंग्स से भी लैस किया गया हैं। वहीं, जबकि ब्रेकिंग सेटअप में बाइक के फ्रंट में 240mm का डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम यूनिट को शामिल किया गया है।

यह विडियो भी देखें

देखने को मिलती फीचर्स की लंबी लिस्ट

बजाज पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन को बहुत से शानदार फीचर्स के साथ लाया गया है। इसके बाहरी लुक में साइड-स्लंग एग्जॉस्ट और स्प्लिट-टाइप ग्रैब रेल्स, एक हैलोजन हेडलैंप और एक एलईडी टेल-लैंप, नया फ्यूल टैंक, बेली पैन, फ्रंट फेंडर और रियर काउल पर कार्बन फाइबर ग्राफिक्स, साइड प्रोफाइल में काले अलॉय व्हील्स देखने को मिलते हैं।

वहीं, इसके डिजिटल फीचर्स में , एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्विन डीआरएल और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट को रखा गया है।

Pulsar 125 कार्बन फाइबर एडिशन की कीमत

नई बजाज पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन की कीमत की बात करें तो इसके सिंगल सीट वर्जन को 89,254 रुपये में खरीदा जा सकता है, जबकि इसका स्प्लीट सीट वर्जन 91,642 रुपये की कीमत पर लाया गया है। इस बाइक को ब्लू और रेड जैसे दो रंगों में चुना जा सकता है।

ये भी पढ़ें-

Car Sunroof से बाहर निकले तो जान पर आ सकती है आफत, साथ में कटेगा चालान!

Car Care Tips: सर्दियों में CNG भरवाते समय इन बातों का बांध लें गांठ, बच जाएंगे आपके पैसे