Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BMW ने लॉन्‍च किया CE 04 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, 130 KM की रेंज के साथ मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW की ओर से भारतीय बाजार में नया CE 04 Electric Scooter लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से लॉन्‍च किए गए इस पहले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में किस तरह के फीचर्स को दिया है। इसमें कितनी दमदार मोटर और बैटरी दी गई है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 24 Jul 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
BMW की ओर से भारतीय बाजार में नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर CE 04 लॉन्‍च किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता BMW की ओर से भारतीय बाजार में पहला Electric Scooter CE 04 को लॉन्‍च किया गया है। इस स्‍कूटर में कंपनी ने किस तरह के फीचर्स को दिया है और इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

BMW ने लॉन्‍च किया Electric Scooter CE 04

बीएमडब्‍ल्‍यू की ओर से भारत में पहले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के तौर पर CE 04 को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी के इस स्‍कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को भी ऑफर किया गया है। स्‍कूटर में डबल लूप चेसिस को दिया गया है। इसके दोनों पहियों में डिस्‍क ब्रेक के साथ एबीएस को भी दिया गया है। BMW CE 04 में 10.25 इंच की टीएफटी डिस्‍प्‍ले, नेविगेशन, टाइप-सी यूएसबी चार्जर, ईको, रेन, रोड और डायनैमिक राइडिंग मोड्स, 15 इंच व्‍हील्‍स, डायनैमिक ट्रैक्‍शन कंट्रोल, वैकल्पिक एबीएस प्रो जैसे फीचर्स को ऑफर किया गया है।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन शुरू होने से पहले Suzuki ने अपडेट किए अपने दो स्‍कूटर, जानें कितनी है कीमत

कितनी दमदार मोटर और बैटरी

बीएमडब्‍ल्‍यू की ओर से CE 04 स्‍कूटर में 15 kW क्षमता की परमानेंट मेग्‍नेट, लिक्विड कूल्‍ड मोटर को दिया है। जिससे इसे 41 बीएचपी और 61 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें 8.9 kWh की क्षमता की लिथियम ऑयन बैटरी को दिया गया है। जिससे फुल चार्ज में 130 किलोमीटर की रेंज मिलती है। 2.3 kW के चार्जर से इसे 0-80 फीसदी चार्ज करने में तीन घंटे 30 मिनट का समय लगता है और फास्‍ट चार्जर से 40 मिनट में बैटरी को चार्ज किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक स्‍कूटर को 0-50 किलामीटर की स्‍पीड पकड़ने में 2.6 सेकेंड का समय लगता है और इसे 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड से चलाया जा सकता है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से भारतीय बाजार में BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को 14.90 लाख रुपये एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। इस स्‍कूटर की बुकिंग को शुरू किया जा चुका है और डिलीवरी सितंबर 2024 से शुरू हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें-  June 2024 में कैसा रहा Scooters सेगमेंट की मांग, Top-5 में शामिल हुईं ये कंपनियां