Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई BMW M2 sports car, कीमत 98 लाख रुपये से शुरु

नई बीएमडब्ल्यू एम2 एक स्पोर्ट्स कार है। इस कार की डिजाइन ही काफी दमदार है। यह एल्पाइन व्हाइट एम जैंडवूर्ट ब्लू ब्रुकलिन ग्रे ब्लैक सफायर और टोरंटो रेड कलर में आती है। इस कार की शुरुआती कीमत 98 लाख रुपये है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 08 Jun 2023 04:15 PM (IST)
Hero Image
BMW M2 sports car launched in the Indian market, price starts from Rs 98 lakh

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW India ने आज बिल्कुल नए एम 2 की कीमतों की घोषणा कर दी है। दूसरी जनरेशन की बीएमडब्ल्यू एम2 को भारत में 98 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। वहीं अगर आप इस हाई- परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स कार को खरीदना चाहते हैं को कंपनी ने इसके लिए बुकिंग भी ओपन कर दी है। वहीं अब कंपनी इस कार की डिलीवरी भी जल्द ही शुरु कर सकती है।

कार की कीमत वेरिएंट के हिसाब से 

इस कार की कीमत  पेट्रोल वेरिएंट के लिए 98 लाख रुपये है। वहीं पेट्रोल एमटी की कीमत 99 लाख रुपये हैं। BMW M2 को भारत में CBU (कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट) के रूप में इम्पोर्ट किया जाता है।

BMW M2 इंजन और गियरबॉक्स

दूसरी इंजन के बीएमडब्ल्यू एम2 (जी87) को पावर देने के लिए एक 3.0-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड, छह-सिलेंडर इन-लाइन पेट्रोल इंजन है जो 453 बीएचपी और 550 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह 6 -स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 8- स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। M2 4.1 सेकंड (AT) और 4.3 सेकंड (MT) में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है और इसकी अधिकतम स्पीड 250 किमी प्रति घंटे है।

BMW M2  डिजाइन और फीचर्स

नई बीएमडब्ल्यू एम2 एक स्पोर्ट्स कार है। इस कार की डिजाइन ही काफी दमदार है। यह एल्पाइन व्हाइट, एम जैंडवूर्ट ब्लू, ब्रुकलिन ग्रे, ब्लैक सफायर और टोरंटो रेड कलर में आती है। इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नवीनतम बीएमडब्ल्यू आईड्राइव ओएस8 के साथ 14.9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक हेड-अप डिस्प्ले, 12-स्पीकर  मिलता है।इस कार में सेफ्टी के तौर पर एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ASC), M डायनेमिक मोड (MDM), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (CBC), डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल (DBC), ड्राई ब्रेकिंग फंक्शन और एक्टिव M सहित डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC)मिलता है।