Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BMW XM Label भारत में हुई लॉन्च; बिकेगी सिर्फ एक यूनिट, 3.8 सेकंड में 0 से 100kmph पकड़ती है स्पीड

BMW XM Label को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 3.15 करोड़ रुपये रखी गई है। इसे स्पेशल पेंटवर्क बीएमडब्ल्यू फ्रोजन कार्बन ब्लैक मेटैलिक में लाया गया है। यह कार महज 3.8 सेकंड में 0 से 100kph की रफ़्तार पकड़ लेती है। इसके इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। आइए जानते है किन फीचर्स के साथ आई है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Tue, 17 Sep 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
BMW XM Label कई फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुई।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। BMW ने भारत में XM Label को लॉन्च किया है। यह BMW के M डिवीजन के जरिए बनाई गई सबसे पावरफुल कार है। ग्लोबल लेवल पर इसकी केवल 500 यूनिट्स बनाई गई है। वहीं, इसकी सिर्फ एक यूनिट ही बेची जाएगी, जो भारत में CBU के रूप में उपलब्ध होगी। BMW XM लेबल स्पेशल पेंटवर्क बीएमडब्ल्यू फ्रोजन कार्बन ब्लैक मेटैलिक में उपलब्ध है। इसमें फियोना रेड/ब्लैक में बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल लेदर मेरिनो अपहोल्स्ट्री भी है। आइए जानते हैं कि BMW XM Label किन फीचर्स के साथ लॉन्च हुई है।

BMW XM Label: क्या है नया

इसे पिछले साल XM लेबल रेड के नाम से ग्लोबल लेवल पर पेश किया गया है। अब इसे भारत में XM लेबल के नाम से लॉन्च किया गया है। इसमें 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 हाइब्रिड इंजन दिया गया है, जो 748hp और 1,000Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 197 bhp और 279 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

BMW XM Label

BMW की तरफ से दावा किया जा रहा है कि उनकी यह कार 3.8 सेकंड में 0 से 100kph की रफ़्तार पकड़ सकती है। इसके इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो M xDrive ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के जरिए कार के सभी पहियों को पावर देता है।

BMW XM Label

यह भी पढ़ें- Tata Punch नए अवतार में लॉन्च: बेस वेरिएंट से ही मिलेंगे दमदार फीचर्स, कीमत 6.12 लाख से शुरू

BMW XM Label: एक्सटीरियर

XM लेबल के डिजाइन की बात करें तो इसमें किडनी ग्रिल सराउंड, रियर डिफ्यूज़र इंसर्ट, मॉडल बैज, विंडो फ़्रेम सराउंड और शोल्डर लाइन और व्हील इंसर्ट जैसे एलिमेंट दिए गए हैं। कार को फ्रोजन कार्बन ब्लैक मैटेलिक में फिनिश किया गया है। इसमें 22-इंच M लाइट एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

BMW XM Label

BMW XM Label: इंटीरियर

कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें ऑल-ब्लैक केबिन में ड्यूल-टोन ब्लैक और रेड सीटें दी गई हैं। इसमें जगह-जगह कंट्रास्टिंग रेड स्टिचिंग और इन्सर्ट दिए गए हैं। इसके साथ ही 14.9-इंच टचस्क्रीन और 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक हेड-अप डिस्प्ले, एक समर्पित बूस्ट मोड, 20 स्पीकर और 1,475-वाट एम्पलीफायर के साथ बोवर्स और विल्किंस डायमंड सराउंड साउंड सिस्टम, छह एयरबैग, एक्टिव रोल स्टेबिलाइजेशन, डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

BMW XM Label

BMW XM Label: कीमत

भारत में XM लेबल को 3.15 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह मानक XM की तुलना में 55 लाख रुपये अधिक है। उसकी कीमत 2.60 करोड़ रुपये है। भारत में XM लेबल का मुकाबला लेम्बोर्गिनी उरुस, ऑडी RSQ8 और एस्टन मार्टिन DBX जैसी लग्जरी परफॉरमेंस SUV से देखने के लिए मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Hyundai Venue Adventure Edition हुआ लॉन्‍च, कीमत 10.15 लाख रुपये से शुरू