Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen Basalt की कीमत का हुआ खुलासा, वायरलेस Apple CarPlay और छह एयरबैग से है लैस

Citroen Basalt Price Out Citroen Basalt के कीमत का खुलासा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने किया। यह मिडसाइज SUV कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। जिसमें छह एयरबैग इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स शामिल है। जल्द ही इसके बाकी वेरिएंट की कीमतों का खुलासा होगा। आइए जानते हैं कि सिट्रोन बेसाल्ट की कीमत कितनी है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 09 Aug 2024 12:10 PM (IST)
Hero Image
Citroen Basalt की कीमत का खुसाला MS Dhoni ने किया।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Citroen Basalt को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। यह Citroen की पहली मास-मार्केट SUV-कूप है जिसमें इंटरनल कम्बशन इंजन (ICE) दिया गया है। इसके लिए कंपनी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है। Basalt भारत के लिए सिट्रोन के सी-क्यूबेड प्रोग्राम पर आधारित चौथी मॉडल है। इसके साथ ही यह पारंपरिक मिडसाइज एसयूवी के ऑप्शन के रूप में काम करेगी। इसकी कीमतों का खुलासा कर दिया गया है। आइए जातने हैं इसकी खासित के बारे में।

Citroen Basalt का एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन

Basalt का फ्रंट काफी हद तक SUV जैसा ही है। इसमें सबसे बड़ा बदलाव साइड और रियर में देखने के लिए मिलता है। इसमें रूफलाइन, नए अलॉय व्हील, नए डिज़ाइन किए गए LED टेल लैंप के साथ डुअल-टोन रियर बंपर दिया गया है। इसके इंटीरियर की बात करें सो इसमें C3 एयरक्रॉस का डैशबोर्ड दिया गया है, जो कुछ अपडेट के साथ आया है। इसमें कंटूर रियर हेडरेस्ट और रियर सीट के लिए एडजस्टेबल थाई सपोर्ट के साथ 470 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है।

MS Dhoni reveals the price of Citroen Basalt

यह भी पढ़ें- Bhavish Aggarwal ने शेयर की Ola Electric Bike की पहली तस्वीर, 15 अगस्त को मारेगी ग्रैंड एंट्री

Citroen Basalt के अन्य फीचर्स

इसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है। इसके साथ ही यह 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 16 इंच के डायमंड-कट एलॉय व्हील और रियर एसी वेंट से लैस है। वहीं, पैसेंजर की सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

— Citroën India (@CitroenIndia) August 9, 2024

Citroen Basalt का दमदार है इंजन

इसे दो 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ लाया गया है। पहला इंजन 80bhp की पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जरनेट करता है। वहीं, इसका टर्बों इंजन 109bhp की पावर और 190Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसका NA यूनिट में केवल 5-स्पीड मैनुअल के साथ आता है, जबकि टर्बो-पेट्रोल इंजन या तो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ आता है।

Citroen Basalt की कितनी है कीमत?

बेसॉल्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत का खुलासा कर दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। इसकी बुकिंग 11,001 रुपये में की जा रही है। यह कीमत 31 अक्टूबर तक की सभी बुकिंग के लिए मान्य है। आने वाले दिनों में इसके सभी मॉडल की कीमतों को खुलासा होने की उम्मीद है। भारतीय मार्केट में इसकी सीधे तौर पर नई टाटा कर्व, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी गाड़ियों से टक्कर देखने के लिए मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv EV Vs MG ZS EV: फीचर्स, सुरक्षा और कीमत के मामले में कौन है बेहतर, पढ़ें पूरी खबर