Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ducati ने लॉन्च की Panigale V2 स्पेशल एडिशन बाइक, जानें कीमत और दमदार फीचर्स

डुकाटी ने आज अपनी स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की दमदार इंजन अच्छे से अच्छे रेसिंग ट्रैक पर गरजते दिखाई देने वाला है। आइये जानते हैं इसकी कीमत और खासियतों के बारे में

By Atul YadavEdited By: Updated: Thu, 17 Mar 2022 07:57 AM (IST)
Hero Image
रेसिंग ट्रैक पर नजर आएगी डुकाटी की ये स्पेशल एडिशन बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। डुकाटी इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल  Panigale V2 स्पेशल एडिशन  को लॉन्च कर दी है, जिसकी शुरूआती कीमत 21.3 लाख रुपये से शुरू है। यह स्पेशल एडिशन वाली बाइक डुकाटी 996 आर की याद दिलाती है, जिस पर ट्रॉय बेलिस ने अपना पहला खिताब जीता था

डिजाइन है खास

Panigale V2 पर आधारित, इस स्पेशल एडिशन पर ट्रॉय बेलिस का विनिंग नंबर 21 और इटली के फ्लैग के रंग का भी इस्तेमाल किया गया है। यह ट्रॉय बेलिस द्वारा इस्तेमाल किए गए 996 R से इंस्पायर्ड है, जिस पर बेलिस ने 2001 में अपना पहला विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीता था।

कंपनी का बयान

डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा ने कहा कि एक ब्रांड के रूप में हम रेसिंग को बहुत गंभीरता से लेते हैं और हम दुनिया के उन कुछ ब्रांडों में से एक होने पर गर्व करते हैं। हम भारतीय बाजार में इस विशेष मोटरसाइकिल को पेश करने के लिए उत्साहित हैं, ताकि देश भर के रेसिंग प्रशंसकों को पैनिगेल वी2 के इस स्पेशन एडिशन का लाभ मिल सके।

इंजन

डुकाटी Panigale V2 का इंजन 955 सीसी से लैस है, जो 155 बीएचपी की मैक्सिमम पॉवर और 104 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस रेसिंग बाइक के चेचिस की बात करें यह मोनोकॉक फ्रेम पर आधारित है, जो स्पोर्टी डिजाइन से इंस्पायर्ड है। कंपनी ने बताया कि लिथियम आयन बैटरी को अपनाकर और सिंगल-सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ यह स्पेशल एडिशन बाइक अपने स्टैंडर्ड वर्जन Panigale V2 से 3 किलो हल्की है।

कंपनी का दावा है कि Ducati Panigale V4 को राइडर के लिहाज से पहले से अधिक शक्तिशाली बनाया गया है। ताकि, राइडर पहले से और भी ज्यादा अपने राइड का आनंद ले सकें। नए डुकाटी के सीट और टैंक के सतह को पहले से और भी ज्यादा एरोडॉयनमिक्स के आकार का बनाया जा सकता है, जिससे राइडर को तेज रफ्तार में बाइक चलाते समय कोई भी कठिनाई न आए। वहीं पहले से और भी ज्यादा शक्तिशाली बनाने के लिए इस बाइक के इंजन और कुछ आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक्स में बदलाव किए जा सकते हैं, जिससे राइडर अपने लंबे सफर का आनन्द ले सकें।