Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महंगी कारों वाले फीचर्स और 200 KM रेंज के साथ लॉन्‍च हुआ Euler Storm EV, कीमत 8.99 लाख रुपये से शुरू

Euler की ओर से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से 25 सितंबर को अपने पोर्टफोलियो में नए वाहन के तौर पर Euler Storm EV को शामिल किया है। इसमें किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं। कितने वेरिएंट और रेंज के साथ इसे लॉन्‍च किया गया है। किस कीमत (Euler Storm EV Price) पर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 25 Sep 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
Euler की ओर से Storm EV को बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Euler की ओर से भारतीय बाजार में नए वाहन को लॉन्‍च कर दिया गया है। नए वाहन के तौर पर लाए गए Euler Storm EV को कितने वेरिएंट, फीचर्स और रेंज के साथ लाया गया है। इसकी कीमत क्‍या रखी गई है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Euler Storm EV लॉन्‍च हुआ

फोर व्‍हीलर लाइट कमर्शियल वाहन सेगमेंट में Euler की ओर से Storm EV को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसे कई बेहतरीन फीचर्स के साथ लाया गया है। कुल दो वेरिएंट में लाए गए Storm EV में 11 ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो सेगमेंट में पहली बार ऑफर किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Mahindra Veero LCV हुआ भारतीय बाजार में लॉन्‍च, कीमत 7.99 लाख रुपये

Euler Storm EV Features

स्‍टॉर्म ईवी में कंपनी की ओर से ADAS, नाइट विजन असिस्‍ट, फ्रंट कैमरा कॉलिजन सेंसर, डिजिटल लॉक, 24X7 के साथ सीसीटीवी मॉनिटरिंग, 7-10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, एक्टिव लिक्विड कूल्‍ड बैटरी, चार एमएम ट्यूबलर बॉक्‍स आर्मर्ड चेसिस, 200 किलोमीटर की रियल रेंज, ऑल टेरेन ड्राइवर कंट्रोल जैसे कई फीचर्स को इसमें दिया गया है। कंपनी की ओर से एक जीबी प्रतिदिन के हिसाब से फ्री डाटा भी दिया जा रहा है।

Euler Storm EV Battery and Motor

इलेक्ट्रिक सेगमेंट के लाइट कमर्शियल वाहन में कंपनी की ओर से 30 kWh की क्षमता की बैटरी को दिया गया है। जिसे AIS 38 सर्टिफाइड बैटरी पैक और आईपी67 की रेटिंग मिली हुई है। इसके अलावा इसमें ARC Reactor 200 तकनीक को दिया गया है जिससे बैटरी को हर मौसम में चलाने की क्षमता मिलती है। ड्राइविंग के लिए इसमें Range, Thunder और Rhino जैसे मोड्स दिए गए हैं। सिंगल चार्ज में इसके लॉन्‍ग रेंज वेरिएंट को 200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। वहीं दूसरे वेरिएंट को फुल चार्ज के बाद 140 किलोमीटर की रेंज मिलती है। 15 मिनट की चार्जिंग में इसे 100 किलोमीटर की रेंज मिल जाती है।

कितनी है क्षमता

Euler Storm EV के T1250 वेरिएंट की लंबाई 8.2 फीट है और इसकी क्षमता 220 और 260 CFT की है। वहीं लॉन्‍ग रेंज वेरिएंट बॉडी की लंबाई 10 फीट है और उसकी क्षमता 330 CFT है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से इसे दो वेरिएंट में लाया गया है। इसके बेस वेरिएंट (T1250) की एक्‍स शोरूम कीमत 8.99 लाख रुपये रखी गई है और इसके टॉप वेरिएंट (LR 200) की एक्‍स शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपये रखी गई है। साथ ही कंपनी सात साल या दो लाख किलोमीटर की एक्‍सटेंडेड वारंटी भी दे रही है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx की बुकिंग पहले नवरात्र से शुरू होगी, किस तारीख से शुरू होगी डिलीवरी, पढ़ें पूरी खबर