Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

10.99 लाख की शुरुआती कीमत में Honda Elevate SUV हुई लॉन्च, सनरूफ समेत इन एडवांस फीचर्स से है लैस

Honda Elevate Price Announced होंडा कार्स ने आज होंडा एलिवेट की कीमतों का खुलासा कर दिया है। एडवांस फीचर्स से लैस इस एसयूवी में कई खास फीचर दिए गए है। कंपनी ने जून में इस गाड़ी को पहली बार पेश किया था। एलिवेट को पावर देने वाला 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 119 बीएचपी 6600 आरपीएम और 145 एनएम 4300 आरपीएम जेनरेट करती है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 04 Sep 2023 12:31 PM (IST)
Hero Image
Honda Elevate SUV Launched: जानिए कितनी है कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार Honda Elevate की कीमतों की घोषणा कर दी गई है। होंडा एलिवेट की कीमत 11 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है, जो 16 लाख रुपये तक जाती है। आइये जानते हैं होंडा की इस नई एसयूवी में क्या है खास जो इसे होंडा की बेस्ट प्रोडक्ट बनाती हैं।

Honda Elevate एक्सटीरियर

एलिवेट की स्टाइलिंग होंडा की लेटेस्ट डिजाइन फिलॉसफी पर बेस्ड है। इसमें बड़े रेक्टैंगुलर ग्रिल, स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च और क्लीन लाइन्स के साथ एक अपराइट फ्रंट फेसिया है। कार में आकर्षक एलईडी हेडलैम्प्स ऊपर और एल-आकार की एलईडी टेल लाइट्स हैं और यह डुअल-टोन अलॉय व्हील्स पर चलती है।

Honda Elevate इंटीरियर

Honda Elevate SUV  बेज अपहोल्स्ट्री के साथ डुअल-टोन इंटीरियर के साथ आता है। होंडा ने एक बार फिर डैशबोर्ड के लिए एक साफ डिजाइन का विकल्प चुना है। इसमें सेंटर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। बूट स्पेस के मामले में ये गाड़ी काफी बेहतरीन है। इसमें 458 लीटर का बूट स्पेस मिल जाता है।

Honda Elevate फीचर्स

एलिवेट में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ फ्री-स्टैंडिंग 10.25-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, साथ ही 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। एलिवेट को केवल सिंगल-पेन सनरूफ मिलता है, और जबकि इसके अन्य राइवल्स में से दो - स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन में भी सिंगल पेन सनरूफ मिलता है। अन्य सभी को पैनोरमिक सनरूफ मिलता है। सनरूफ के बिना एकमात्र मिड साइज एसयूवी Citroen C3 Aircross है।

Honda Elevate इंजन

एलिवेट को पावर देने वाला 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 119 बीएचपी @ 6,600 आरपीएम और 145 एनएम @ 4,300 आरपीएम जेनरेट करती है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी के साथ जोड़ा जाता है। कंपनी के मुताबिक, एलिवेट के प्योर-इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम चल रहा है। इसके 3 साल के समय में शुरू होने की उम्मीद है।

Honda Elevate Varient Wise Price list

Honda Elevate SV- 10,99,900 -

Honda Elevate V- 12,10,900 CVT 13,20,900

Honda Elevate VX - 13,49,900 CVT 14,59,900

Honda Elevate ZX- 14,89,900 CVT- 15,99,900

Honda Elevate EV

होंडा एलिवेट एसयूवी को सबसे पहले भारतीय कार बाजार में बेचा जाएगा। कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि भविष्य में भारत विदेशी बाजारों में एलिवेट के निर्यात के लिए एक आधार के रूप में काम करेगा। साथ ही कंपनी एलीवेट को एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक अवतार में भी पेश करेगी। 

Honda Elevate इन गाड़ियों को देगी कड़ी टक्कर

एलिवेट का मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, एमजी एस्टर, किआ सेल्टोस, फॉक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक और आगामी सिट्रोएन सी3 से है।