Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Aura Hy-CNG का E वेरिएंट 7.48 लाख रुपये की कीमत में हुआ लॉन्च, मिलेगा 28 किमी से ज्यादा का माइलेज

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से भारतीय बाजार में सीएनजी पोर्टफोलियो को लगातार बेहतर किया जा रहा है। कंपनी की ओर से तीन सितंबर को कॉम्‍पैक्‍ट सेडान Hyundai Aura E वेरिएंट को HY-CNG के साथ लॉन्‍च किया गया है। इसमें क्‍या खासियत दी गई है और इसे किस कीमत (Hyundai Aura Hy-CNG Price) पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 03 Sep 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Aura के ई वेरिएंट को Hy-CNG तकनीक के साथ लॉन्‍च किया गया।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर्स की ओर से भारत में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से सीएनजी पोर्टफोलियो को और बेहतर करते हुए Hy-CNG तकनीक के साथ Hyundai Aura के E वेरिएंट को लॉन्‍च कर दिया है। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Hyundai Aura Hy-CNG हुई लॉन्‍च

हुंडई की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान सेगमेंट में Hyundai Aura को ऑफर किया जाता है। इस सेडान कार के E वेरिएंट को अब Hy-CNG तकनीक के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस कार का माइलेज सीएनजी में 28.4 किलोमीटर का है।

यह भी पढ़ें- Hyundai की बिक्री में SUV सेगमेंट का योगदान 66.8 फीसदी, August 2024 में हुई 63175 यूनिट्स की बिक्री

कैसे हैं फीचर्स

ऑरा E वेरिएंट के हाई-सीएनजी वर्जन में कुछ बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया गया है। इसमें 3.5 इंच का स्‍पीडोमीटर मिलता है। इसके अलावा इसमें फ्रंट पावर विंडो, ड्राइवर सीट हाइट एडजस्‍टमेंट, एडजस्‍टेबल रियर सीट हेडरेस्‍ट, जेड शेप एलईडी हैडलैंप, छह एयरबैग, थ्री पाइंट सीटबेल्‍ट, सीटबेल्‍ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

कितना दमदार इंजन

Hyundai Aura Hy-CNG में भी कंपनी की ओर से 1.2 लीटर की क्षमता का Bi-Fuel इंजन दिया जाता है। जिससे इसे 69 पीएस की पावर और 95.2 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके साथ 5-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को दिया जाता है और इसे एक किलोग्राम सीएनजी में 28.4 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कितनी है कीमत

हुंडई की ओर से Aura के Hy-CNG के E वेरिएंट को एक्‍स शोरूम कीमत 7,48,600 रुपये में लॉन्च किया गया है। इसका मुकाबला टिगोर सीएनजी और डिजायर सीएनजी से होगा।

यह भी पढ़ें- September 2024 में लॉन्‍च होने को तैयार छह कारें Mercedes, Tata, MG, Skoda और Hyundai शामिल