Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Creta: हुंडई ने लॉन्‍च किया क्रेटा का Knight Edition, कीमत 14.50 लाख रुपये से शुरू

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से कई बेहतरीन वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने Creta एसयूवी के Knight Edition को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। इसमें किस तरह की खासियतों को दिया गया है। कितना दमदार इंजन इसमें मिलता है। किस कीमत (Hyundai Creta Knight Edition Price) पर इसे ऑफर किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 04 Sep 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
हुंडई की ओर से क्रेटा के नाइट एडिशन को किन खासियतों और कीमत पर लाया गया है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में वाहनों की बिक्री करने वाली साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से एसयूवी सेगमेंट में Creta के Knight Edition को लॉन्‍च कर दिया गया है। एसयूवी के नए एडिशन में किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं, कितना दमदार इंजन दिया गया है। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Hyundai Creta का Knight Edition हुआ लॉन्‍च

हुंडई की ओर से एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Creta के Knight Edition को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। इस एडिशन में 21 खास बदलावों को ऑफर किया गया है जिनको ब्‍लैक कलर के साथ ऑफर किया जा रहा है। इसके फेसलिफ्ट वर्जन को जनवरी 2024 में ही लॉन्‍च किया गया था और अब फेस्टिव सीजन से पहले एसयूवी के नए एडिशन को बाजार में लाया गया है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Aura Hy-CNG का E वेरिएंट 7.48 लाख रुपये की कीमत में हुआ लॉन्च, मिलेगा 28 किमी से ज्यादा का माइलेज

एक्‍सटीरियर में हुए ये बदलाव

एसयूवी के नाइट एडिशन में काले रंग का उपयोग फ्रंट रेडिएटर ग्रिल में किया गया है। इसके अलावा इसके फ्रंट और रियर की स्किड प्‍लेट्स, साइड सिल गार्निश, रूफ रेल, सी-पिलर गार्निश, ओआरवीएम, स्‍पॉयलर और 17 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स को भी इसी रंग में रखा गया है। एसयूवी में मैट ब्‍लैक रंग में लोगो को दिया गया है।

कैसा है इंटीरियर

Hyundai Creta Knight Edition में इंटीरियर भी इसी थीम पर रखा गया है। एसयूवी के इंटीरियर में ऑल ब्‍लैक थीम के साथ ब्रास के रंग के इंसर्ट्स को दिया गया है। जिसे स्टिचिंग, स्‍टेयरिंग व्‍हील और मेटल पैडल के साथ कई पार्ट्स पर देखा जा सकता है।

कितना दमदार इंजन

एसूयवी में 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ 6स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलते हैं। दूसरे इंजन के विकल्‍प के तौर पर इसमें 1.5 लीटर का सीआरडीआई डीजल इंजन मिलता है। Knight Edition को सिर्फ एस और एसएक्‍स ऑप्‍शनल वेरिएंट्स में उपलब्‍ध करवाया गया है।

कितनी है कीमत

हुंडई की ओर से क्रेटा के नाइट एडिशन की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 14.50 लाख रुपये रखी गई है। यह कीमत इसके पेट्रोल इंजन वाले एस ऑप्‍शनल मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट की है। पेट्रोल में इस एडिशन के टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 1888200 रुपये है। डीजल इंजन वाले वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 16.08 लाख रुपये से शुरू होकर 20.15 लाख रुपये तक है। अगर कोई ग्राहक टाइटन ग्रे मैट रंग के विकल्‍प के साथ इसे खरीदता है तो उसे पांच हजार रुपये अतिरिक्‍त देने होंगे। ड्यूल टोन विकल्‍प के लिए 15 हजार रुपये अतिरिक्‍त देने होंगे।

यह भी पढ़ें- Hundai Aura, Maruti Dzire और Tata Tigor के CNG बेस वेरिएंट्स में कितना है अंतर, पढ़ें पूरी खबर