Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Roadmaster Elite भारत में हुई लॉन्च, रिमोट-लॉकिंग और बाइक लोकेटर जैसे फीचर्स से लैस

Indian Motorcycle ने भारत में अपनी नई बाइक ROADMASTER ELITE के लिमिटेड एडिशन को लॉन्च किया है। जिसकी कीमत 71.82 लाख रुपये है। इस बाइक को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ लाई गई है। इस बाइक को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जीपीएस नेविगेशन राइड कमांड+ डिस्प्ले ऐप्पल कारप्ले बाइक लोकेटर और बाइक हेल्थ जैसे फीचर्स से लैस किया गया है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 04 Aug 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Indian Roadmaster Elite की केवल 350 यूनिट ही बनाई गई हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Indian Motorcycle ने भारत में ROADMASTER ELITE का सीमित वेरिएंट लॉन्च किया है। इसकी दुनियाभर के लिए केवल 350 यूनिट ही बनाई गई हैं। यह भारत की सबसे महंगी मोटरसाइकिल में से एक है। इंडियन मोटरसाइकिल एक अमेरिकी मोटरसाइकिल ब्रांड है जो भारत में इंडियन स्काउट और चीफटेन जैसे चुनिंदा मॉडल पेश करती है। आइए जानते हैं कि 2024 इंडियन रोडमास्टर एलीट को किन फीचर्स से लैस किया गया है।

नए कलर स्कीम में लाया गया

इंडियन रोडमास्टर एलीट को सिंगल ट्राई-टोन पेंट स्कीम के साथ लाया गया है। इस पेंट स्कीम में बेस रेड कैंडी कलर है, जिसे डार्क रेड और ब्लैक कैंडी के साथ लेयर किया गया है। इतना ही नहीं बाइक में हाथ से पेंट की गई चैंपियनशिप गोल्ड पिनस्ट्राइप्स भी हैं, जिसे पेंट करने में करीब 24 घंटे से ज्यादा का समय लगा। इस खास कलर के अलावा बाइक को अलग-अलग एलीट बैजिंग के साथ-साथ अलग-अलग नंबर वाले सेंटर कंसोल से डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें- BMW G 310 RR नए कलर ऑप्शन के साथ भारत में हुई लॉन्च, कीमत 3.05 लाख रुपये से शुरू

2024 इंडियन रोडमास्टर एलीट का इंजन

इस बाइक में 1,890cc एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 170 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को मल्टी-प्लेट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके फ्रंट में डुअल डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है।

Indian Roadmaster Elite

इन फीचर्स से लैस है ये बाइक

रोडमास्टर एलीट में LED हेडलाइट्स और सैडलबैग पर असिस्टेंट LED लाइट्स दी गई है। यह पावरबैंड ऑडियो साउंड सिस्टम के साथ आती है, जिसमें फ्रंट फेयरिंग, सैडलबैग और ट्रंक पर 12 स्पीकर दिए गए हैं। इनमें अंडरग्लो लाइटिंग भी दी गई है। इसके अलावा यह स्टोरेज यूनिट वेदरप्रूफ और कंसोल या कीफोब से रिमोट-लॉकिंग के फीचर्स के साथ आती है। इतना ही नहीं यह बाइक सात इंच के डिजिटल डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जीपीएस नेविगेशन, राइड कमांड+, डिस्प्ले ऐप्पल कारप्ले, बाइक लोकेटर और बाइक हेल्थ जैसे फीचर्स से लैस किया गया है।

इंडियन रोडमास्टर एलीट की कीमत

इंडियन रोडमास्टर एलीट एक सीमित संस्करण वाली हार्ड-कोर टूरर मोटरसाइकिल है, जिसकी भारत में एक्स-शोरूम कीमत 71.82 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- रॉयल एनफील्ड Classic 350 में मिलेंगे 3 नए फीचर्स, पहले से और दमदार हो जाएगी बाइक