Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawa 42 FJ भारत में लॉन्च; पावर और लुक में दमदार, 1.99 लाख रुपये है कीमत

जावा येज़दी मोटरसाइकिल ने भारतीय बाजार में नई Jawa 42 FJ को लॉन्च कर दिया है। इसे बाकी जावा 42 बाइक से नया डिजाइन दिया गया है लेकिन उसके साइड पैनल को बाकि Jawa 42 बाइक की तरह ही रखा गया है। बाइक को 6 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। सभी कलर को अलग-अलग कीमतों पर पेश किया गया है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Tue, 03 Sep 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
Jawa 42 FJ भारत में 1.99 लाख रुपये में लॉन्च हुई।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जावा येज़दी मोटरसाइकिल ने नई Jawa 42 FJ को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह 42 में आने वाली एक स्पोर्टियर और ज़्यादा पावरफुल मॉडल है। इसमें बाकि जावा 42 मोटरसाइकिलों की तुलना में कई नए फीचर्स दिए गए है। इतना ही नए फीचर्स के साथ ही बदलाव भी कई किए गए है। आइए जानते हैं कि नए Jawa 42 FJ को किन फीचर्स के साथ लाया गया है।

New Jawa 42 FJ: डिजाइन

जावा 42 FJ को मॉडर्न रेट्रो थीम दिया गया है। यह साइड में एल्युमीनियम प्लेट के साथ टियर ड्रॉप के साइज के फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके साइड पैनल पर दूसरी जावा 42 की तरह ही दिया गया है। इसके फेंडर को काफी करीने से स्टाइल किया गया है। जिसमें जावा टेल लाइट रियर फेंडर से बाहर की तरफ निकले हुए है। इसमें एक नई सिंगल-पीस टीस और सिंगल-पीस हैंडलबार दिया गया है। बाइक में डायमंड-कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसमें बिट्स में स्प्लिट ग्रैब रेल और अपस्वेप्ट ट्विन एग्जॉस्ट भी दिए गए हैं। इसके पांच कलर ऑप्शन में लाया गया है।

यह भी पढ़ें- नया Bajaj Chetak Blue 3202 लॉन्च; अर्बन वेरिएंट से 8 हजार सस्ती, Ola S1 और Aether Rizta को देगी टक्कर

New Jawa 42 FJ: फीचर्स

जावा 42 FJ में मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील, ब्लैक-आउट इंजन और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट पाइप बाइक को स्पोर्टी पार्ट से जोड़ा गया है। इसके बेस मॉडल में वायर-स्पोक व्हील दिया गया है। बाइक को ऑल-एलईडी रोशनी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ), ऑफसेट स्पीडोमीटर, असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे फीचर्स से लैस किया गया है। इसके अलावा बाइक में USB चार्जिंग पोर्ट और सिंगल-पॉड भी दिया गया है।

New Jawa 42 FJ: ब्रेक

बाइक में स्टील चेसिस का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के जरिए सस्पेंड किया गया है। ब्रेकिंग के लिए बाइक में आगे की तरफ 320mm डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसे डुअल-चैनल ABS स्टैण्डर्ड से लैस किया गया है।

New Jawa 42 FJ: इंजन

नई Jawa 42FJ में 334cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है, जिसे Jawa 350 में भी इस्तेमा किया गया है। यह इंजन 29bhp और 29.6Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।ॉ

यह भी पढ़ें- बाइक से अकेले Leh-Ladakh गए युवक की मौत; आप भी बना रहे हैं प्लान तो 10 बातों का रखें ध्यान

New Jawa 42 FJ: कीमत

नई Jawa 42 FJ को भारत में 1,99,142 रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसे 6 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है, जो डीप ब्लैक मैट रेड क्लैड, डीप ब्लैक मैट ब्लैक क्लैड, कॉस्मो ब्लू मैट, मिस्टिक कॉपर, ऑरोरा ग्रीन मैट और ऑरोरा ग्रीन मैट स्पोक है।

  1. ऑरोरा ग्रीन मैट स्पोक की एक्स-शोरूम कीमत - 1,99,142 रुपये
  2. ऑरोरा ग्रीन मैट की एक्स-शोरूम कीमत - 2,10,142 रुपये
  3. मिस्टिक कॉपर की एक्स-शोरूम कीमत - 2,15,142 रुपये
  4. कॉस्मो ब्लू मैट की एक्स-शोरूम कीमत - 2,15,142 रुपये
  5. डीप ब्लैक मैट ब्लैक क्लैड की एक्स-शोरूम कीमत - 2,20,142 रुपये
  6. और डीप ब्लैक मैट रेड क्लैड की एक्स-शोरूम कीमत - 2,20,142 रुपये

भारत में नई Jawa 42 FJ की बुकिंग शुरू हो गई है, जो लोग इसे खरीदने का सोच रहे हैं वह इसे 942 रुपये की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं।