Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए रंग में रंगी हुई कावासाकी Z650 RS एनवर्सरी एडिशन बाइक हुई लॉन्च, जानें कीमत और दमदार फीचर्स

अतिरिक्त कीमत के लिए कंपनी ने मोटरसाइकिल पर एक अलग ही पेंट स्कीम जोड़ी है जो प्रतिष्ठित कावासाकी Z1 मोटरसाइकिल की याद दिलाती है। नई पेंट स्कीम का नाम फायरक्रैकर रेड रखा गया है जो 80 के दशक में भी काफी लोकप्रिय रंग था।

By Atul YadavEdited By: Updated: Thu, 03 Feb 2022 08:10 AM (IST)
Hero Image
नए रंग में रंगी हुई कावासाकी Z650 RS एनवर्सरी एडिशन बाइक हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अभी हाल ही में कावासाकी Z650 RS को ग्लोबली पेश किया गया था, जिसके बाद आज यानी 2 फरवरी 2022 को कंपनी ने इंडियन मार्केट में अपनी शानदार मोटरसाइकिल कावासाकी Z650 RS 50वीं एनवर्सरी एडिशन लॉन्च की। नए स्पेशल एडिशन मॉडल की कीमत 6.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है, जो भारत में पहले से ही बिक्री पर मौजूद मानक मॉडल की तुलना में 5,000 हजार रुपये अधिक महंगा है।

शुरू हो गई बुकिंग

लॉन्च होते ही कंपनी ने देश भर में मॉडल के लिए ऑर्डर बुक करना शुरू कर दी है। वहीं इस बाइक की डिलीवरी भी जल्द शुरू होने की संभावना है। इस नई अपडेटेड मोटरसाइकिल को खरीदने के लिए ग्राहक कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट से या नजदीकी डीलरशिप से बुकिंग कर सकते हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अतिरिक्त कीमत के लिए कंपनी ने मोटरसाइकिल पर एक अलग ही पेंट स्कीम जोड़ी है, जो प्रतिष्ठित कावासाकी Z1 मोटरसाइकिल की याद दिलाती है। नई पेंट स्कीम का नाम 'फायरक्रैकर रेड' रखा गया है, जो 80 के दशक में भी काफी लोकप्रिय रंग था। न्यू कलर स्कीम के अलावा, बाइक में एक नया क्रोम ग्रैब रेल और गोल्डन रिम्स भी हैं ,जो इसके रेट्रो लुक को और भी पूरा करते हैं।

इंजन

इस बाइक में पेंट स्कीम के अलावा कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, इसमें पहले की तरह 649 सीसी, पैरलल-ट्वीन इंजन मिलता है, जो 8,000 आरपीएम पर 67.3bhp की मैक्सिमम पॉवर और 6,700 आरपीएम पर 64 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके ट्रांसमिशन की बात की जाए तो, इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो, इस मोटरसाइकिल में 41 एमएम का टेलिस्कोपिक फॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 220 एमएम का डिस्क ब्रेक दिया गया है, जबकि सामने की तरफ 300 एमएण का डिस्क ब्रेक दिया गया है।