Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Carens X-Line भारत में हुई लॉन्च, कारेंस के कंपैरिजन में इंटीरियर और एक्सटीरियर में दिखे ये खास बदलाव

Carens X-Line Launched In India

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 03 Oct 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
Carens X-Line Launch

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। किआ इंडिया ने आज अपने कैरेंस लाइन-अप में विशेष एक्स-लाइन ट्रिम पेश किया, जिसकी कीमत 18.94 लाख से शुरू होती है। यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है, पहला पेट्रोल 7DCT और दूसरा डीजल 6AT, 6-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत क्रमशः 18,94,900 और 19,44,900 है। आइये जानते हैं इस स्पेशल एडिशन में क्या है खास?

कितना खास है ये स्पेशल वेरिएंट

इस नए वेरिएंट के इंटीरियर और एक्सटीरियर में खास बदलाव देखने को मिलेंगे। जो दिखने में पहले से अधिक अट्रैक्टिव और प्रीमियम लगेंगे। इसके एक्सटीरियर में एक्सक्लूसिव मैट ग्रेफाइट को जोड़ा गया है, जिससे दिखने में ये कार अधिक शानदार लगती है। वहीं इंटीरियर में एक्सक्लूसिव टू टोन ब्लैक और शानदार सेज ग्रीन कलर को जोड़ा गया है, जिससे इस वेरिएंट की केबिन अधिक अट्रैक्टिव हो गई है।

मिलेंगे ये एडवांस फीचर्स

कैरेंस एक्स-लाइन एलएच रियर यात्रियों के लिए विशेष रियर सीट एंटरटेनमेंट (आरएसई) यूनिट से लैस है, जिसमें पॉडकास्ट, स्क्रीन मिररिंग, पिंकफॉन्ग और कई अन्य मनोरंजन और समाचार ऐप्स शामिल हैं। आरएसई यूनिट को यूजर्स के फोन पर इंस्टॉल किए गए रिमोट-कंट्रोल ऐप के माध्यम से भी कंट्रोल किया जा सकता है।

किआ कारेंस

किआ कारेंस को फरवरी 2022 में 8.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर भारतीय बाजार में पेश किया गया था। हालांकि, बाद में किआ कैरेंस की पूरी लाइनअप की कीमतों को अप्रैल 2022 में संशोधित किया गया था, जिसमें कुछ वेरिएंट की कीमतों में 70,000 रुपये तक की भारी बढ़ोतरी हुई थी। किआ कैरेंस भारत में तीन इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है, जिसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड 115 पीएस पेट्रोल इंजन, 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड 140 पीएस पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर 115 पीएस डीजल इंजन शामिल है।