Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिवाली से पहले लॉन्च हुई Komaki Venice Eco हाई स्पीड Electric Scooter, जानें इसके कीमत और फीचर्स

Komaki Venice Eco कोमाकी वेनिस इको इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च हो गई है। इसमें लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी का इस्तेमाल हुआ है जो एक हाई स्पीड स्कूटर के रूप में आई है। एक बार चार्ज करने पर यह स्कूटर 100 किमी की रेंज दे सकती है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 04 Oct 2022 08:57 AM (IST)
Hero Image
Komaki Venice Eco Electric Scooter Launched in India, See Detail

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Komaki Venice Eco Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कोमाकी ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी वेनिस इको लॉन्च कर दिया है। यह एक हाई स्पीड, लेकिन बजट फ़्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसकी कीमत 79,000 रुपये रखी गई है। तो चलिए इस बेस मॉडल इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कोमाकी वेनिस इको का इंजन

Komaki Venice Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर को लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी दिया गया है। यह बैटरी 100 किमी तक की रेंज दे सकती है और इसे फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे तक का समय लाता है। साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर में प्रति चार्ज 1.8 से 2 यूनिट खपत का दावा किया गया है। बता दें कि इस पावरट्रेन के साथ यह ब्रांड के 11 लो-स्पीड और छह हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लाइनअप में शामिल हो जाएगा।

कोमाकी वेनिस इको का लुक

डिजाइन के लिए कोमाकी वेनिस इको इलेक्ट्रिक स्कूटर को बैकरेस्ट और रेट्रो स्टाइल में पेश किया गया है। साथ ही इसमें ब्रांड के बाकी मॉडल्स की तरह मेटल फ्रेम का इस्तेमाल नहीं किया गया है। फीचर्स के लिए इसमें एक टीएफटी डिस्प्ले है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और रास्ता नेविगेट करनेके लिए नेविगेशन सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही यह डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तरह भी काम करेगा। इसमें सात अलग-अलग रंग हैं जिनमें नारंगी, काला, लाल, हरा और अन्य जैसे रंग शामिल हैं।

भारतीय बाजार में आने के बाद यह अपने सेगमेंट में Ola S1, एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओकिनावा स्कूटरों के साथ मुकाबला करेगा।

ये भी पढ़ें-

Upcoming Cars October 2022: दिवाली से पहले लॉन्च हो सकती हैं ये शानदार कारें, देखें संभावित कीमत और फीचर्स

Upcoming Bikes October 2022: पैसे लेकर हो जाएं तैयार, दिवाली से पहले मिल सकती है इन धाकड़ बाइक्स को एंट्री

इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा रेंज वाली ये Electric Cars, चार्ज करने के बाद नहीं होगी गाड़ी बंद होने की टेंशन