Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KTM ने भारत में लॉन्च किया 2022 KTM 390 एडवेंचर बाइक, मिलेंगे 2 ड्राइविंग मोड; जानें कीमत और खासियत

केटीएम 390 एडवेंचर की स्टाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें समान स्प्लिट हेडलैंप सेटअप फ्रंट वाइजर उठा हुआ टेल सेक्शन चंकी अंडरबेली बैश प्लेट और स्प्लिट-स्टाइल सीट्स हैं। इसमें मौजूदा मॉडल जैसे एलईडी लाइटिंग विंडस्क्रीन और पैकेज में शामिल एक स्टैंडर्ड 12V चार्जिंग पोर्ट है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Sat, 07 May 2022 07:34 AM (IST)
Hero Image
अपडेटेड वर्जन में लॉन्च हुई 390 सीसी की केटीएम मोटरसाइकिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। KTM इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे पॉपुलर एडवेचर बाइक 2022 KTM 390 Adventure को लॉन्च कर दिया है। इस मोटरसाइकिल की कीमत 3.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इस बाइक को पहले से और भी ज्यादा स्मार्ट बनाया है। अमेरिकी मार्केट में इस इसी साल के शुरूआत में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। इस बाइक को खरीदने के लिए केटीएम अपने ग्राहकों को आकर्षक फाइनेंस सुविधा भी ऑफर कर रही है, जिसकी ईएमआई 6,999 रुपये प्रति माह से शुरू है।

इन मोटरसाइकिलों से सीधा मुकाबला

लॉन्च होने के बाद से इस मोटरसाइकिल सीधा और कड़ा मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन, बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस और येजदी एडवेंचर जैसी बाइक्स से होगा।

2022 केटीएम 390 एडवेंचर: स्टाइलिंग अपडेट

पूरे डिजाइन की बात करें तो, 2022 केटीएम 390 एडवेंचर बाइक मौजूदा मॉडल के समान है, जिसमें वही ऊबड़-खाबड़ स्टाइल वाली एडवेंचर बाइक शामिल हैं। सबसे अधिक ध्यान देने योग्य स्टाइल अपडेट दो नए कलर ऑप्शन हैं, जिसे इस मॉडल में जोड़ा गया है, जिसमें ग्रे/ब्लैक और ब्लू स्कीम शामिल है। दोनों को ऑरेंज एक्सेंट और बॉडी ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है। ये दोनों कलर ऑप्शन KTM लाइनअप में बड़े मॉडल से प्रेरित हैं, जैसे- एडवेंचर 890 में भी कुछ ऐसा कलर ऑप्शन देखने को मिलता है।

अपडेटेड एडवेंचर टूरर में नए टैंक श्राउड और रियर साइड पैनल हैं जो सैडल से थोड़े चौड़े हैं। इससे राइडर को अपनी बाइक को कंट्रोल करने में सहायता मिलती है। नए 390 ADV के हेडलैंप बेजल को फ्रंट एंड को थोड़ा हल्का करने के लिए कम किया गया है। इसके साथ ही, राइडर की आवाजाही और नियंत्रण की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए ईंधन टैंक के आकार को भी अनुकूलित किया गया है।

फीचर्स में नई हुआ बदलाव

इस एडवेंचर मोटरसाइकिल की फीचर्स मौजूदा मॉडल की तरह है, जिसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। यहां तक कि केटीएम 390 एडवेंचर की स्टाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें समान स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, फ्रंट वाइजर, उठा हुआ टेल सेक्शन, चंकी अंडरबेली बैश प्लेट और स्प्लिट-स्टाइल सीट्स हैं। ऑस्ट्रियाई बाइक निर्माता ने भी सभी एलईडी लाइटिंग, विंडस्क्रीन और पैकेज में शामिल एक स्टैंडर्ड 12V चार्जिंग पोर्ट जैसी सुविधाओं के साथ उपकरणों के लिए कोई महत्वपूर्ण अपडेट नहीं किया है।

मिलेंगे दो ड्राइविंग मोड

यह पूरी तरह से रंगीन टीएफटी इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले से भी लैस है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और वैकल्पिक टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ सक्षम है। हालांकि, केटीएम ने ट्रैक्शन कंट्रोल (टीसी) सिस्टम को अपडेट किया है, जिसमें अब दो मोड- स्ट्रीट और ऑफ-रोड दिया गया हैं।