Move to Jagran APP

Lamborghini Aventador Ultimae Coupe ने भारत में दी दस्तक, जानें क्या है इसकी खासियत

Lamborghini Aventador Ultimae Coupe कार ने भारत में दस्तक दे दी है। यह कार पूरे दुनिया भर में महज 350 यूनिट्स के साथ आई है। वहीं इसका रोडस्टर मॉडल कुछ समय पहले भी पेश किया गया था। इन दोनों कारों में V12 इंजन दिया गया है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Thu, 07 Jul 2022 07:20 AM (IST)
Hero Image
Lamborghini Aventador Ultimae Coupe भारत में हुई पेश, देखें फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। वाहन निर्माता कंपनी Lamborghini ने अपने नए Aventador LP780-4 Ultimae Coupe कार को भारत में पेश कर दिया है। इसमें कंपनी का प्रसिद्ध V12 इंजन भी दिया गया है। बता दें कि Aventador Ultimae रेंज को महज 600 यूनिट्स के साथ पूरी दुनिया भर में लॉन्च किया गया है, जिसमें से 350 यूनिट्स कूपे मॉडल हैं और 250 यूनिट्स रोडस्टर मॉडल्स के हैं। वहीं, भारत में रोडस्टर मॉडल को पहले ही पेश किया जा चुका है।

आकर्षक है कार का लुक

लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर अल्टिमा के इस मॉडल को परफॉर्मेंस-स्पेक एवेंटाडोर एसवीजे और एवेंटाडोर एस के बीच के मॉडल के रूप में लाया गया है, जिसमें फ्रंट बंपर, साइड स्कर्ट और रियर डिफ्यूज़र में कार्बन फाइबर टच मिलता है। इसके अलावा, इस कूपे में 20-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और ग्राहक अपनी इच्छा से 21-इंच व्हील्स के विकल्प को चुन सकते हैं।

मिलता है V12 इंजन

लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर LP-780-4 अल्टीमा कूपे कार का पावरट्रेन इसके रोडस्टर मॉडल के समान ही है। इसमें 6.5 लीटर वाला एस्पिरेटेड V12 पेट्रोल मोटर है, जो अधिकतम 780bhp की पावर और 720Nm के टार्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इस कर की टॉप स्पीड 355 किमी प्रति घंटे की है। स्पीड की बात करें तो यह कार 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड महज 2.8 सेकेंड में पकड़ लेती है, वहीं, 200 किलोमीटर की स्पीड तक पहुंचने में इस कार को 8.7 सेकेंड का समय लगता है।

ब्लैक थीम में है पूरा केबिन

अल्टीमा कूपे कार के पूरे केबिन को ब्लैक लेदर और अलकांतारा वाले आरामदायक सीटों के साथ पेश किया गया है। अन्य फीचर्स के रूप में यह चार-पहिया स्टीयरिंग, अग्रेसीव सस्पेंशन और ऑल-व्हील ड्राइव के साथ आती है। कार को चार ड्राइविंग मोड - स्ट्राडा, स्पोर्ट, कोर्सा और ईगो भी दिया गया है। कीमत का खुलासा फिलहाल कंपनी ने नहीं किया है, लेकिन अनुमान है कि 8 से 10 करोड़ के बीच लाया जाएगा।