Move to Jagran APP

बेहतरीन वेरिएंट में लॉन्च हुई Lexus NX 350h एसयूवी कार, जानें इस हाइब्रिड कार की कीमत और धांसू फीचर्स

लेक्सस ने आज भारतीय बाजार में अपनी अपडेटेड एसयूवी एनएक्स 350 एच को लॉन्च कर दिया है। बता दें लेक्सस को 1989 में एक प्रमुख सेडान के साथ लॉन्च किया गया था। 1998 में लेक्सस ने लेक्सस आरएक्स के लॉन्च के साथ लक्जरी क्रॉसओवर श्रेणी की शुरुआत की।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 09 Mar 2022 11:42 AM (IST)Updated: Thu, 10 Mar 2022 07:41 AM (IST)
भारत में लॉन्च हुई पेट्रोल और बैटरी से चलने वाली कार Lexus NX 350h

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लेक्सस ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई हाइब्रिड कार NX 350h को लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी को इंडियन मार्केट में 64.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। हाइब्रिड एसयूवी हाल ही में अपडेट की गई बीएमडब्ल्यू एक्स3, मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू5 और वोल्वो एक्ससी60 को टक्कर देगी। इसे वन सोल इंजन विकल्प के साथ बेचा जाएगा और यह तीन ट्रिम्स - एक्सक्लूसिव, लग्जरी और एफ-स्पोर्ट में आएगी। जापानी ऑटोमेकर ने भारत में इस लक्ज़री SUV की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। 

लेक्सस एनएक्स 350 एच वेरिएंट

NX 350h जनवरी से भारत में बुकिंग के लिए उपलब्ध है और यह तीन वेरिएंट्स - एक्सक्लूसिव, लक्ज़री और F-स्पोर्ट में उपलब्ध होगा - जिसमें F-Sport तीनों में से सबसे नया स्पोर्टी वेरिएंट होगा।

लेक्सस एनएक्स 350 एच फीचर्स

लेक्सस एनएक्स 350 एच की फीचर के बारे में बात करें तो, इसमें एक सनरूफ, प्रीमियम मार्क लेवनिसन सराउंड साउंड सिस्टम शामिल है, जिसमें 17 स्पीकर शामिल हैं।

लेक्सस एनएक्स 350 एच डिजाइन

कार में 14-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, सॉफ्ट-टच डोर ओपनिंग, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बहुत कुछ के साथ पूरी तरह से नया इंटीरियर मिलता है।

आपको बता दें कि लेक्सस एनएक्स को पहली बार 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था। इसके पहले 2018 में लॉन्च किया गया लेक्सस एनएक्स भारत में लेक्सस के सबसे सफल मॉडलों में से एक रहा है।इस कार ने एक बोल्ड डिजाइन और शानदार परफार्मेंस पेश किया था। 2020 में NX पोर्टफोलियो को नए वेरिएंट, NX 300h एक्सक्लूसिव के लॉन्च के साथ और विस्तारित किया गया।

दुनिया का पहला लक्ज़री हाइब्रिड

लेक्सस को 1989 में एक प्रमुख सेडान के साथ लॉन्च किया गया था, जिसने प्रीमियम ऑटोमोटिव उद्योग को परिभाषित करने में मदद की। 1998 में लेक्सस ने लेक्सस आरएक्स के लॉन्च के साथ लक्जरी क्रॉसओवर श्रेणी की शुरुआत की। लक्ज़री हाइब्रिड सेल्स लीडर, लेक्सस ने दुनिया का पहला लक्ज़री हाइब्रिड दिया और तब से 2 मिलियन से अधिक हाइब्रिड वाहन बेचे हैं।

Lexus NX 350h इंजन

इंजन की बात करें तो, Lexus NX 350h में 2.5 लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेयर किया गया है, दोनों को मिलकार इसका इंजन 244 एचपी की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन में 6 गियरबॉक्स दिए गए हैं। इस एसयूवी में फ्रंट व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव ऑप्शन दिया जाएगा। इलेक्ट्रिक मोड की बात करें तो, NX 350h 55 किलोमीटर का रेंज दे सकती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.