Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Veero LCV हुआ भारतीय बाजार में लॉन्‍च, कीमत 7.99 लाख रुपये

महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से एसयूवी के साथ ही कमर्शियल वाहनों की बिक्री भी भारतीय बाजार में की जाती है। कंपनी की ओर से Mahindra Veero को LCV सेगमेंट में लॉन्‍च किया गया है। इसमें कितना दमदार इंजन दिया गया है। किस तरह के फीचर्स के साथ इसे लाया गया है। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 17 Sep 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
Mahindra की ओर से Veero को किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता Mahindra And Mahindra की ओर से कमर्शियल वाहन सेगमेंट में नए वाहन को लॉन्‍च कर दिया गया है। Mahindra Veero को कंपनी की ओर से किस तरह के फीचर्स और कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ Mahindra Veero

महिंद्रा के वीरो को भारतीय बाजार में कंपनी की ओर से लॉन्‍च कर दिया गया है। इस लाइट कमर्शियल वाहन को दमदार इंजन और फीचर्स के साथ लॉन्‍च किया गया है।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन से पहले Honda Elevate एसयूवी का Apex Edition हुआ लॉन्‍च, कीमत 12.86 लाख रुपये

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से इसे तीन वेरिएंट्स में लॉन्‍च किया गया है। जिनमें ड्राइवर सीट स्‍लाइड और रिक्‍लाइन के साथ ही  फ्लैट फोल्ड सीटें, दरवाज़े का आर्म-रेस्ट, मोबाइल डॉक, पियानो ब्लैक क्लस्टर बेज़ेल, ड्राइवर एयरबैग, हीटर और एसी, फास्ट चार्जिंग यूएसबी सी-टाइप, 26.03 सेमी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्टेयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, पावर्ड विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इसे डीजल और सीएनजी के विकल्‍प के साथ लाया गया है। जिसमें 1.5-लीटर mDI डीजल इंजन दिया गया है जिससे 59.7 किलोवाट की पावर और 210 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। वहीं सीएनजी के साथ इसमें मिलने वाले इंजन से 67.2 किलोवाट की पावर और 210 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

क्षमता और साइज

महिंद्रा के इस वाहन को सीबीसी, स्टैंडर्ड डेक और हाई डेक कार्गो के लिए बनाया गया है। जिसके एक्सएल 2765 मिमी, एक्सएक्सएल 3035 मिमी है। डीजल में इसकी भार उठाने की क्षमता 1.6 टन और 1.55 टन है, जबकि सीएनजी वर्जन की क्षमता 1.5 टन और 1.4 टन है।

कितनी है कीमत

महिंद्रा ने इसकी शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये रखी है। इस कीमत पर इसके वी2 सीबीसी एक्‍सट्रा लार्ज वेरिएंट को खरीदा जा सकता है। वहीं इसके वी6 एसडी एक्‍सएक्‍सएल वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 9.56 लाख रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें- नई कार के लिए ले रहे हैं इंश्योरेंस पॉलिसी तो रखें किन बातों का ध्‍यान, नहीं तो जरुरत के समय होगी परेशानी