Move to Jagran APP

Maruti Baleno का Regal Edition हुआ लॉन्‍च, 45 से 60 हजार रुपये की एक्‍सेसरीज से बेहतरीन बनेगी कार

मारुति सुजुकी की ओर से भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में वाहनों की बिक्री की जाती है। प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Baleno का सीमित समय के लिए नए एडिशन के तौर पर रीगल एडिशन को लॉन्‍च (Maruti Baleno Regal Edition Launched) किया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 15 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
Maruti Baleno के नए Regal Edition में क्‍या खासियत है। पढ़ें खबर।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में हैचबैक और प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कई बेहतरीन वाहनों को ऑफर किया जाता है। मारुति की ओर से भी बलेनो को प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में लाया जाता है। Festive Season के दौरान ग्राहकों को ज्‍यादा विकल्‍प देने के साथ अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए मारुति इस गाड़ी का नया Regal Edition लेकर आई है। इसमें किस तरह के फीचर्स को ऑफर किया गया है। इनके लिए कितनी अतिरिक्‍त कीमत देनी होगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Maruti Baleno का Regal Edition लॉन्‍च

अगर आप दिवाली के मौके पर अपने लिए Maruti Baleno को खरीदने का मन बना रहे हैं तो कंपनी की ओर से इसके Regal Edition को लॉन्‍च कर दिया गया है। सीमित समय के लिए ऑफर किए गए इस एडिशन में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Maruti Grand Vitara का Dominion एडिशन लॉन्च, एक्स्ट्रा एक्सेसरीज के साथ मिला पैनोरमिक सनरूफ

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी नए एडिशन को सभी वेरिएंट्स पर ऑफर कर रही है। इनमें हर वेरिएंट के लिए अलग-अलग फीचर्स को दिया जा रहा है। फीचर्स के तौर पर अंडरबॉडी स्‍पॉयलर, प्रीमियम सीट कवर, थ्रीडी मैट, बॉडी साइड मोल्‍डिंग, मड फ्लैप, थ्रीडी बूट मैट, क्रोम गार्निश, इंटीरियर स्‍टाइलिंग किट, वैक्‍यूम क्‍लीनर, फॉग लैंप, बॉडी कवर, नेक्‍सा कुशन, डोर वाइजर, प्रोटेक्‍टिव सिल गार्ड, एयर इनफ्लेटर, विंडो कर्टेन, लोगो प्रोजेक्‍टर लैंप जैसे कई फीचर्स को दिया जा रहा है।

कितनी है कीमत

मारुति बलेनो को रीगल एडिशन में Sigma वेरिएंट के लिए 60199 रुपये अतिरिक्‍त देने होंगे। वहीं Delta वेरिएंट के साथ Regal Edition के लिए 49990, Zeta वेरिएंट के साथ 50428 और Alpha वेरिएंट के साथ इस एडिशन के लिए 45829 रुपये देने होंगे। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इसे कॉम्‍प्‍लीमेंट्री तौर पर दिया जा रहा है। Maruti Baleno की एक्‍स शोरूम कीमत 6.66 लाख रुपये से शुरू हो जाती है और इसके टॉप वेरिएंट को 9.83 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

किनसे है मुकाबला

भारतीय बाजार में मारुति की ओर से बलेनो को प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इस सेगमेंट में हुंडई की ओर से i20, टाटा की ओर से Altroz और Toyota Glanza जैसी कारों को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। जिनसे Maruti Baleno का सीधा मुकाबला होता है।

यह भी पढ़ें- क्‍या है लाखों रुपये के Discount Offers की सच्‍चाई, ग्राहक या कंपनी किसे होगा असली फायदा, पढ़ें पूरी खबर