Move to Jagran APP

Maruti Ignis का Radiance Edition हुआ लॉन्‍च, 5.49 लाख रुपये में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से Ignis के Radiance Edition को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। मारुति की इस प्रीमियम गाड़ी को 5.49 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 25 Jul 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
मारुति की ओर से इग्निस का नया Radiance Edition लॉन्‍च किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति ने प्रीमियम गाड़ी Ignis का नया एडिशन भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। Maruti Ignis के Radiance Edition में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इसे किस कीमत पर ऑफर किया जा रहा है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ Radiance Edition

मारुति Ignis के Radiance Edition को कंपनी की ओर से भारत में लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इस एडिशन में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है साथ ही इसे ज्‍यादा स्‍टाइलिश भी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- मारुति की Nexa Dealership ने बनाया रिकॉर्ड, नौ साल में बेचीं 27 लाख गाड़ियां

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी ने Ignis Radiance Edition में एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, सात इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, पुश स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन, ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्‍टेबल ड्राइविंग सीट, स्‍टेयरिंग माउंटिड कंट्रोल्‍स जैसे फीचर्स को तो दिया ही है। साथ ही सिग्‍मा वेरिएंट में 3650 रुपये की कीमत पर व्‍हील कवर के चार पीस, डोर वाइजर और बीएसएम क्रोम को रेडियंस एडिशन में ऑफर किया गया है। इसके अलावा 9500 रुपये की कीमत पर जेटा और एल्‍फा वेरिएंट्स में सीट कवर, ब्‍लैक कुशन, डोर क्‍लैडिंंग के साथ डोर वाइजर (Maruti Ignis Features) को भी लिया जा सकता है।  

कितना दमदार इंजन

कंपनी ने गाड़ी में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए हैं। इसमें उसी इंजन का उपयोग किया गया है, जिसे अन्‍य वेरिएंट्स में ऑफर किया जाता है। मारुति इग्निस में 1.2 लीटर की क्षमता का वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जिससे इसे 61 किलोवाट की पावर और 113 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

कितनी है कीमत

भारतीय बाजार में नेक्‍सा डीलरशिप के जरिए इग्निस को ऑफर किया जाता है। इसके बेस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 8.06 लाख रुपये में ऑफर किया जाता है। लेकिन इग्निस के रेडियंस एडिशन को सिर्फ 5.49 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत (Maruti Ignis Price In India) पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- मारुति की दो एसयूवी को July 2024 में खरीदने का बेहतरीन मौका, हो सकती है 3.3 लाख रुपये की बचत