Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maserati ने लॉन्‍च की Granturismo कार, 3.5 सेकेंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार, कीमत 2.72 करोड़ से शुरू

इटली की सुपर कार निर्माता Maserati की ओर से भारत में Granturismo को लॉन्‍च कर दिया गया है। इस कार के दो वेरिएंट भारत में लॉन्‍च किए गए हैं। इनको किस कीमत पर लॉन्‍च (Maserati Granturismo Launched in India) किया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स और इंजन दिया गया है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Fri, 30 Aug 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
मासेराती की ओर से भारत में GranTurismo को लॉन्‍च कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इटली की एक और सुपर कार निर्माता Maserati की ओर से नई कार के तौर पर GranTurismo को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। इस कार के दो वर्जन भारत में लाए गए हैं। इनको किस कीमत पर खरीदा जा सकता है, इनमें किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं। कितना दमदार इंजन दिया गया है। बाजार में इसका मुकाबला किन कारों से होगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Maserati GranTurismo हुई लॉन्‍च

मासेराती की ओर से ग्रेनटूरिज्‍मो कार को भारतीय बाजार में लॉन्‍च (Maserati Granturismo Launched in India) कर दिया गया है। इस कार के Modena और Trofeo वर्जन को देश में लाया गया है।

यह भी पढ़ें- Maserati ने 1.31 करोड़ रुपये में लॉन्‍च की Grecale SUV, 21 स्‍पीकर और ADAS के साथ मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

मिलता है दमदार इंंजन

मासेराती की ओर से Granturismo में तीन लीटर की क्षमता का इंजन दिया है। लेकिन Modena और Trofeo में पावर आउटपुट अलग-अलग मिलते हैं। Maserati GranTurismo Modena में तीन लीटर का वी6 इंजन दिया गया है जिससे इसे 490 हॉर्स पावर और 600 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। यह कार इस इंजन के साथ 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल करने में 3.9 सेकेंड का समय लगाती है।

वहीं Maserati GranTurismo Trofeo में भी तीन लीटर का ही इंजन दिया गया है लेकिन इसे ज्‍यादा बेहतर ट्यून किया गया है जिससे इस कार को 550 हॉर्स पावर और 650 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। ज्‍यादा पावर के कारण Trofeo को 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल करने में 3.5 सेकेंड का समय लगता है। इस वर्जन में ऑल व्‍हील ड्राइव को स्‍टैंडर्ड तौर पर दिया गया है।

मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

मासेराती की ओर से ग्रैनटूरिज्‍मो में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। गाड़ी के कुछ पार्ट्स को कार्बन फाइबर से बनाया गया है जिससे इसका वजन कम करने में मदद मिलती है। कार में 20 और 21 इंच के टायर, 12.2 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 8.8 इंच की स्‍क्रीन में क्‍लाइमेट कंंट्रोल फीचर्स को दिया गया है। हेड-अप डिस्‍प्‍ले, सोनस फेबर का ऑडियो सिस्‍टम, डिजिटल घड़ी के साथ ही कई फीचर्स को ऑफर किया गया है।

2.72 करोड़ से शुरू होगी कीमत

Maserati GranTurismo को दो वेरिएंट में लॉन्‍च किया गया है। इसके Modena वेरिएंट को 2.72 करोड़ रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया गया है, जबकि Trofeo वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 2.90 करोड़ रुपये रखी गई है। बाजार में इसका मुकाबला BMW M8 Competition, Ferrari Roma, Aston Martin जैसी कारों के साथ होगा।

यह भी पढ़ें- Aston Martin की Vantage स्‍पोर्ट्स कार हुई लॉन्‍च, 3.4 सेकेंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार