Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maserati ने 1.31 करोड़ रुपये में लॉन्‍च की Grecale SUV, 21 स्‍पीकर और ADAS के साथ मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

इटली की लग्‍जरी वाहन निर्माता Maserati की ओर से भारतीय बाजार में नई एसयूवी Grecale को लॉन्‍च (Maserati Grecale SUV launched in India) कर दिया गया है। एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। कितने दमदार इंजन के साथ इसे खरीदा जा सकता है। लग्‍जरी एसयूवी को किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 30 Jul 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Maserati की ओर से भारतीय बाजार में Grecale एसयूवी को लॉन्‍च कर दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दुनियाभर में लग्‍जरी वाहन बनाने वाली कंपनी Maserati की ओर से भारतीय बाजार में नई एसयूवी Grecale को लॉन्‍च कर दिया गया है। एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई Maserati Grecale SUV

मासेराती की ओर से भारत में लग्‍जरी एसयूवी Grecale को लॉन्‍च कर दिया गया है। इस एसयूवी को तीन वर्जन में लाया गया है। जिसमें जीटी, मोडेना और ट्रोफिओ शामिल हैं। जल्‍द ही इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी कंपनी की ओर से पेश किया जा सकता है।

21 स्‍पीकर और ADAS जैसे फीचर्स मिलेंगे

मासेराती की इस एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को भी दिया गया है। लग्‍जरी एसयूवी में फीचर्स के तौर पर हेड-अप डिस्‍प्‍ले, 12.3 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम के साथ अलग से 8.8 इंच स्‍क्रीन, कार्बन फाइबर, एल्‍यूमिनियम इंसर्ट्स, 1200 वॉट के 21 स्‍पीकर के साथ थ्री डी साउंड सिस्‍टम, Level-1 ADAS, 580 लीटर बूट स्‍पेस, एयर सस्‍पेंशन, थ्री जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल सिस्‍टम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx में मिलेगी पैनोरमिक सनरूफ, टीजर में सामने आई तस्‍वीर

मिलेंगे दो इंजन विकल्‍प

एसयूवी में दो इंजन के विकल्‍प दिए गए हैं। इसके बेस और मिड वेरिएंट में दो लीटर की क्षमता का चार सिलेंडर माइल्‍ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन से एसयूवी को 300 और 330 बीएचपी की पावर मिलती है। एसयूवी के टॉप वेरिएंट में तीन लीटर की क्षमता का वी6 इंजन दिया गया है, जिससे 530 बीएचपी और 620 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। यह 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड को सिर्फ 3.8 सेकेंड में ही पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्‍पीड 285 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। सभी वर्जन में जेडएफ 8स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को दिया गया है।

1.31 करोड़ रुपये से शुरू

Maserati Grecale एसयूवी की एक्‍स शोरूम कीमत 1.31 करोड़ रुपये से शुरू होती है। यह कीमत इसके GT वेरिएंट की है। Modena वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 1.53 करोड़ रुपये तय की गई है और इसके टॉप वेरिएंट Trofeo को 2.05 करोड़ रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- नई जेनरेशन BMW 5 Series LWB सेडान कार हुई भारत में लॉन्‍च, 72.90 लाख रुपये में खरीद सकते हैं गाड़ी