Move to Jagran APP

240 की टॉप स्‍पीड, ADAS सहित बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्‍च हुई Mercedes AMG G63 Facelift, कीमत 3.60 करोड़ रुपये

जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता Mercedes Benz की ओर से कई बेहतरीन वाहनों की बिक्री की जाती है। कंपनी की ओर से Diwali 2024 से पहले नई एसयूवी को लॉन्‍च (Mercedes Benz AMG G63 Facelift launched in India) कर दिया गया है। एसयूवी में कितना दमदार इंजन दिया गया है। किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं। कितनी कीमत पर इसे लॉन्‍च किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 22 Oct 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Mercedes Benz AMG G63 Facelift को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। लग्‍जरी वाहन निर्माता Mercedes Benz की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी की बिक्री भारतीय बाजार में की जाती है। Diwali 2024 से पहले ही कंपनी ने एक और दमदार एसयूवी को भारत में लॉन्‍च (Mercedes Benz AMG G63 Facelift launched in India) कर दिया है। कंपनी ने इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया है। किस तरह के फीचर्स दिए हैं और कितना दमदार इंजन दिया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई Mercedes AMG G63 Facelift

मर्सिडीज बेंज की ओर से भारतीय बाजार में नई एसयूवी के तौर पर Mercedes Benz AMG G63 Facelift को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। साथ ही कई सेफ्टी फीचर्स को भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Bharat Mobility 2025 में मारुति से लेकर मर्सिडीज तक करेंगी EV को पेश, मिलेंगे 10 से ज्‍यादा विकल्‍प

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से Facelift में MBUX NTG7 के साथ इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, नापा लेदर, कस्‍टमाइज्‍ड एंबिएंंट लाइट्स, 31 अपहोल्‍स्‍ट्री विकल्‍प, 29 पेंट स्‍कीम विकल्‍प, 12.3 इंच ड्राइवर और मल्‍टीमीडिया टचकंट्रोल डिस्‍प्‍ले, वायरलैस एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, टाइप सी पोर्ट, 18 स्‍पीकर्स के साथ बरमेस्‍टर का थ्री डी सराउंड साउंड सिस्‍टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इनके अलावा एसयूवी में सेफ्टी के लिए ADAS, 360 डिग्री कैमरा, ब्रेक असिस्‍ट, लेन कीप असिस्‍ट, टायर प्रैशर मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। एसयूवी में पहली बार Launch Control फीचर को भी जोड़ा गया है।

कितना दमदार इंजन

मर्सिडीज बेंज की ओर से नई एएमजी जी-63 Facelift एसयूवी में चार लीटर की क्षमता का वी8 का माइल्‍ड हाइब्रिड इंजन दिया गया है। 3982 सीसी की क्षमता के इंंजन से इसे 430 किलोवाट की पावर और 850 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। माइल्‍ड हाइब्रिड के कारण इसे 15 किलोवाट की अतिरिक्‍त पावर भी मिलती है। इसकी टॉप स्‍पीड 240 किलोमीटर प्रति घंटा तक है और 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड को हासिल करने में इसे सिर्फ 4.3 सेकेंड का समय लगता है। कंपनी ने इसमें एक्टिव राइड कंट्रोल और ऑफ रोडिंग क्षमता को भी दिया है।

कितनी है कीमत

Mercedes Benz AMG G63 Facelift की भारतीय बाजार में शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 3.60 लाख रुपये रखी गई है। खास बात यह है कि लॉन्‍च से पहले इसके लिए कंपनी को 120 से ज्‍यादा बुकिंग्‍स मिल चुकी हैं। कंपनी ने इस एसयूवी के लिए 2025 के तीसरे र्क्‍वाटर के लिए बुकिंग को शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें- नई Mercedes E-Class LWB भारत में हुई लॉन्च; कीमत 78.5 लाख रुपये, BMW 5 Series LWB को देगी टक्कर