Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mercedes Benz ने लॉन्‍च की EQS 680 इलेक्ट्रिक Maybach, कीमत 2.25 करोड़ रुपये

जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता Mercedes Benz ने भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर EQS 650 Maybach को लॉन्‍च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इसमें कितनी दमदार बैटरी और मोटर को दिया गया है। किस कीमत पर कंपनी की ओर से इसे लॉन्‍च किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
मर्सिडीज की ओर से पहली इलेक्ट्रिक मेबैक में किस तरह के फीचर्स दिए हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। लग्‍जरी वाहन निर्माता Mercedes Benz की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी की ओर से पांच सितंबर को पहली इलेक्ट्रिक Maybach के तौर पर EQS 680 को लॉन्‍च कर दिया है। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। सिंगल चार्ज में इसकी रेंज कितनी होगी और इसे किस कीमत पर लाया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई Mercedes EQS 680 Maybach

मर्सिडीज की ओर से देश में पहली इलेक्ट्रिक मेबैक एसयूवी EQS680 को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की यह गाड़ी कई बेहतरीन फीचर्स के साथ लाई गई है साथ में इसकी रेंज भी 600 किलोमीटर से ज्‍यादा दी गई है। इस एसयूवी को पिछले साल अप्रैल में ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया गया था।

यह भी पढ़ें- नई Mercedes CLA टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, CLA MMA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी पहली मर्सिडीज कार

कैसे हैं फीचर

नई Mercedes Benz EQS 680 Maybach में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें कनेक्टिड एलईडी हेडलाइट और टेललैंप दिग गए हैं। साथ ही एंबिएंट लाइट्स, 15 स्‍पीकर का बर्मेस्‍टर 4डी सराउंड साउंड सिस्‍टम, लैदर सीट्स, इंफोटेनमेंट कंट्रोल्‍स, पावर्ड कर्टेन, रियर सीट पर स्‍क्रीन, 360 डिग्री कैमरा, जेस्‍टर कंट्रोल फीचर, चारों सीटों के लिए हीटेड और वेंटिलेटिड सीट्स, 21 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, दो पैनोरमिक सनरूफ, 11 एयरबैग्‍स, Level-2 ADAS, एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, ड्राइविंग के लिए ईको, स्‍पोर्ट्स मेबैक और ऑफ रोड मोड्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कितनी दमदार बैटरी और पावर

EQS 680 Maybach में 107.8 kWh की क्षमता की बैटरी दी गई है जिसके साथ ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर मिलती हैं। इसमें लगी मोटर से इसे 658 बीएचपी की पावर और 950 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसे सिंगल चार्ज में 611 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल करने में 4.4 सेकेंड का समय लगता है। 220kW फास्‍ट चार्जर से इसे 31 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

कितनी है कीमत

मर्सिडीज की ओर से इस इलेक्ट्रिक मेबैक को भारत में 2.25 करोड़ रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है।

यह भी पढ़ें- Mercedes-Maybach SL 680 नए फीचर्स के साथ आई, महज 4 सेकेंड्स में पकड़ लेगी 100kmph की रफ्तार