Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG ने फास्‍ट चार्जर के साथ लॉन्‍च की इलेक्ट्रिक कार Comet, जानें कितनी है कीमत

ब्रिटिश कार कंपनी एमजी मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में ऑफर की जाने वाली सबसे सस्‍ती इलेक्ट्रिक कार Comet को को नए फीचर्स के साथ लाया गया है। कंपनी ने कॉमेट को 7.4kW AC चार्जर के साथ ऑफर कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी की ओर से किस तरह के फीचर्स दिए जाते हैं और इस फीचर के साथ कॉमेट की क्‍या कीमत होगी। आइए जानते हैं।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 06 Mar 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
एमजी मोटर्स ने कॉमेट ईवी को फास्‍ट चार्जिंग की सुविधा के साथ लॉन्‍च किया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। एमजी मोटर्स की ओर से इलेक्ट्रिक कार कॉमेट को अपडेट दिया गया है। कंपनी की ओर से इस कार को फास्‍ट चार्जर के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है। एमजी मोटर्स ने कॉमेट को फास्‍ट चार्जर सुविधा के साथ किस कीमत पर पेश किया है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

फास्‍ट चार्जर के साथ आई MG Comet

एमजी मोटर्स भारत में तेजी से अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने कुछ समय पहले ही Hector और ZS EV के नए वेरिएंट्स को लॉन्‍च किया है। इसके बाद अब कंपनी की ओर से सबसे सस्‍ती इलेक्ट्रिक कार के तौर पर ऑफर की जाने वाली कार कॉमेट को फास्‍ट चार्जर की सुविधा के साथ लॉन्‍च कर दिया है। एमजी की ओर से कॉमेट ईवी में लॉन्‍च के बाद से अभी तक सिर्फ 3.3 किलोवाट का एसी चार्जर मिलता था। लेकिन अब इसमें 7.4 किलोवाट का एसी चार्जर का विकल्‍प भी दिया गया है। हालांकि यह विकल्‍प सिर्फ टॉप के दो वेरिएंट्स एक्‍साइट और एक्‍सक्‍लूसिव एफसी में ही मिलेगा। कंपनी की ओर से फास्‍ट चार्जर का विकल्‍प दिए जाने के बाद इसकी जानकारी नहीं दी है कि फास्‍ट चार्जिंग से कार को कितने समय में चार्ज किया जा सकता है। फास्‍ट चार्जर का विकल्‍प दिए जाने के अलावा एमजी की ओर से कॉमेट में कुछ नए फीचर्स को भी जोड़ा गया है।

कैसे हैं फीचर्स

जिन टॉप वेरिएंट्स में फास्‍ट चार्जिंग की सुविधा को ऑफर किया जा रहा है। उनमें रियर डिस्‍क ब्रेक, इलेक्‍ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ईएससी, हिल होल्‍ड कंट्रोल, बॉडी कलर्ड पावर फोल्‍डेबल विंग मिरर्स, टर्न इंडीकेटर इंटीग्रेटिड डीआरएल, क्रीप मोड जैसे फीचर्स को शामिल किया है।

यह भी पढ़ें - CNG बाइक लाने की तैयारी में Bajaj, जानें कब होगी लॉन्‍च

कितनी है रेंज

एमजी मोटर्स की ओर से कॉमेट को 17.3 किलोवाट आवर की बैटरी के साथ ऑफर किया जाता है। जिससे कार को फुल चार्ज के बाद 230 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें दी जाने वाली सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर से 42 हॉर्स पावर और 110 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

कितनी है कीमत

नए फास्‍ट चार्जिंग विकल्‍प और नए फीचर्स को जोड़ने के बाद एक्‍साइट एफसी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 8.23 लाख रुपये और एक्‍सक्‍लूसिव एफसी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 9.13 लाख रुपये रखी गई है। कॉमेट में अब कुल पांच वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं, जिनमें 6.98 लाख रुपये की कीमत पर एग्‍जीक्‍यूटिव, 7.88 लाख रुपये की कीमत पर एक्‍साइट, 8.23 लाख रुपये की कीमत पर एक्‍साइट एफसी, 8.78 लाख रुपये की कीमत पर एक्‍सक्‍लूसिव और 9.13 लाख रुपये की कीमत पर एक्‍सक्‍लूसिव एफसी वेरिएंट को खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें - MG ने ZS EV का Exite Pro वेरिएंट किया लॉन्‍च, जानें कीमत और फीचर्स