Move to Jagran APP

2025 Kawasaki Vulcan S का नया एडिशन लॉन्च, कीमत 7.10 लाख रुपये, मिला एक और कलर ऑप्शन

भारत में फेस्टिव सीजन चल रहा है। इस समय कई बाइक के नए एडिशन लॉन्च हो रही है। इसी बीच Kawasaki Vulcan S का नया एडिशन पेश किया गया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.10 लाख रुपये रखी गई है। नए एडिशन में केवल एक बदलाव किया गया है वो है कलर ऑप्शन का। आइए जानते हैं कि यह बाइक कितनी खास है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Thu, 10 Oct 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
2025 Kawasaki Vulcan S भारत में लॉन्च हुई।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कावासाकी इंडिया ने भारत में वल्कन एस का 2025 एडिशन को लॉन्च किया है। इसे केवल एक बदलाव के साथ पेश किया गया है, वह है पर्ल मैट सेज ग्रीन नामक एक नया कलर ऑप्शन है। जिसके बाद अब यह बाइक पर्ल मैट सेज ग्रीन कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध है। बाइक के मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आइए जानते हैं कि नई 2025 Kawasaki Vulcan S एडिशन कैसी है?

2025 Kawasaki Vulcan S: फीचर्स

कावासाकी वल्कन एस में क्रूजर की तरह लो-स्लंग स्टांस दिया गया है, जिसकी वजह से यह रॉयल एनफील्ड सुपर मेट्योर 650 जैसी बाइक की तुलना में ज्यादा सीमिलर दिखती है। इसमें दिए गए ओवल-शेप्ड हेडलैंप, ब्लैक-आउट कंपोनेंट्स और एलॉय व्हील्स बाइक को मॉडर्न लुक देते हैं। वल्कन एस फीचर के मामले में 650cc कावासाकी की तरह ही बेसिक मिलते हैं। इसमें सेमी-डिजिटल कंसोल दिया गया है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डुअल-चैनल ABS नहीं दिया गया है। इसमें सिंगल-पॉड हेडलैंप, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, ब्लैक फिनिश वाला एक्सपोज्ड फ्रेम और लो-स्लंग स्टांस दिया गया है।

यह भी पढ़ें- नई Yamaha R3 नए रंग-रूप में हुई पेश, कीमत इतनी की खरीद लेंगे Maruti Alto K10, फिर भी बच जाएंगे पैसे

2025 Kawasaki Vulcan S: इंजन

कावासाकी वल्कन एस में 649cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 7,500rpm पर 59.9bhp की अधिकतम पावर और 6,600rpm पर 62.4Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

2025 Kawasaki Vulcan S: स्पेसिफिकेशन

कावासाकी वल्कन एस में 18-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर अलॉय व्हील कॉम्बीनेशन पर चलती है। इसमें सस्पेंशन ड्यूटी 41 मिमी दी गई है, जो लिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड-एडजेस्टेबल रियर मोनोशॉक के जरिए संभाली जाती है। इसके स्टॉपिंग पावर दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क के साथ आती है। बाइक में 14-लीटर का फ्यूल टैंक, 235 किलोग्राम का कर्ब वेट, 705 मिमी की सीट की ऊँचाई और 130 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

2025 Kawasaki Vulcan S: कीमत

कावासाकी वल्कन एस में की एक्स-शोरूम कीमत 7.10 लाख रुपये रखी गई है। इसकी कीमत पिछले मॉडल के बराबर ही है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला Royal Enfield Super Meteor 650 से देखने के लिए मिलेगा। हालांकि दोनों बाइक की कीमतों और फीचर्स में काफी अंतर है। अगर आपके पास करीब 8 लाख रुपये तक का बजट है तो 2025 Kawasaki Vulcan S एक ऑप्शन हो सकती है।

यह भी पढ़ें- KTM 250 Duke नए TFT डिस्प्ले के साथ हुई लॉन्च, टाइप-C चार्जिंग पोर्ट समेत मिले कई फीचर्स