Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में लॉन्‍च हुई Nissan X-Trail SUV, Toyota Fortuner को मिलेगी टक्‍कर

जापानी वाहन निर्माता निसान की ओर से भारत में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए नई एसयूवी Nissan X-Trail को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स और कितना दमदार इंजन मिलता है। बाजार में इसका मुकाबला किस कंपनी की किस एसयूवी से होगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 01 Aug 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Nissan की ओर से फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में X-Trail को लॉन्‍च कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जापानी वाहन निर्माता Nissan की ओर से भारतीय बाजार में फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में नई X-Trail को लॉन्‍च कर दिया गया है।इस एसयूवी को किन फीचर्स के साथ लाया गया है। इसमें कितना दमदार इंजन दिया गया है। बाजार में इसका मुकाबला किन एसयूवी के साथ होगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई Nissan X-Trail

निसान की ओर से भारत में फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी नई गाड़ी X-Trail को लॉन्‍च कर दिया है। ग्‍लोबल बाजार में कंपनी ने इस एसयूवी को 2020 में ही लॉन्‍च किया था, लेकिन 2024 में इसे भारत में लाया गया है।

पैनोरमिक सनरूफ सहित बेहतरीन फीचर्स के साथ आई एसयूवी

X-Trail में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, आठ इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 12.3 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 360 डिग्री कैमरा, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, ड्यूल जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, 20 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, सात एयरबैग, 210 एमएम ग्राउंड क्लियरेंस, एलईडी लाइट्स, वायरलैस चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-  X-Trail के बाद एक और Electric SUV को लाने की तैयारी में Nissan, होंगे बेहतरीन फीचर्स और मिलेगी 500 किलोमीटर की रेंज

1.5 लीटर का मिलेगा इंजन

एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का तीन सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिसके साथ सीवीटी गियरबॉक्‍स मिलता है। इस इंजन से एसयूवी को 161 हॉर्स पावर और 300 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। 1.5 लीटर इंजन के साथ इसमें माइल्‍ड हाइब्रिड तकनीक को भी दिया गया है।

49.92 लाख रुपये है कीमत

निसान ने X-Trail एसयूवी को 49.92 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्‍च किया है। इसे सिर्फ एक ही वेरिएंट में सीबीयू के तौर पर भारत लाया गया है। एसयूवी के लिए 26 जुलाई को बुकिंग लेना शुरू कर दिया गया था।

टोयोटा और एमजी से होगा मुकाबला

निसान की X-Trail को फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में लॉन्‍च किया गया है। ऐसे में इस सेगमेंट में निसान का मुकाबला Toyota Fortuner, MG Gloster, Jeep Meridian और Skoda Kushaq से होगा।

यह भी पढ़ें- Upcoming SUV: ये 5 नई कार जल्द होंगी लॉन्च, Citroen Basalt से लेकर Mahindra Thar Roxx तक