Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OLA ने लॉन्‍च की Roadster सीरीज की तीन Electric Bikes, कीमत सिर्फ 75 हजार रुपये से शुरू

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी OLA Electric की ओर से भारतीय बाजार में तीन Electric Bikes बाइक को लॉन्‍च कर दिया गया है। इन बाइक्‍स को किस कीमत पर लॉन्‍च (OLA Roadster EV Bikes Launched) किया गया है। इनमें किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं। इनमें कितनी दमदार बैटरी दी गई हैं और इनको फुल चार्ज में कितने किलोमीटर चला सकते हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 15 Aug 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
Ola Electric की ओर से तीन नई बाइक्‍स को लॉन्‍च कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। OLA Electric की ओर से 15 Augsut के मौके पर तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक्‍स को लॉन्‍च (OLA Roadster EV Bikes Launched) कर दिया गया है। बाइक्‍स में कैसे फीचर्स मिलते हैं, कितनी रेंज मिलती है और इनको किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुईं बाइक्‍स

Ola Electric के सीईओ भाविश अग्रवाल ने 15 August के मौके पर तीन नई बाइक्‍स को लॉन्‍च कर दिया गया है। बाइक्‍स को Roadster सीरीज में लाया गया है। इनका डिजाइन भी काफी फ्यूचरिस्‍टिक रखा गया है। ओला की ओर से एंट्री लेवल सेगमेंट इलेक्ट्रिक बाइक के तौर पर Roadster X, मिड सेगमेंट में Roadster और प्रीमियम सेगमेंट में Roadster Pro को लॉन्‍च किया है। बाइक्‍स को इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे राइडिंग के दौरान आराम मिले।  बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स को दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Two Wheeler Sales: July में 17 फीसदी बढ़ी बिक्री, Top-10 में शामिल हुए Hero, Honda, TVS, Suzuki

Ola Roadster EV bike range

ओला की नई बाइक्‍स में बैटरी के कई विकल्‍प दिए गए हैं। Roadster Pro में 8 और 16 kWh की क्षमता की बैटरी के विकल्‍प दिए गए हैं। जिसे फुल चार्ज करने के बाद 579 IDC किलोमीटर की रेंज मिलती है। इसके साथ ही इसमें लगी मोटर से इसे 53 किलोवाट की पावर और 105 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क दिया गया है। Roadster में 3.5, 4.5 और छह किलोवाट की बैटरी के विकल्‍प दिए हैं। जिससे इसे 248 किलोमीटर की रेंज मिलती है। वहीं एंट्री लेवल बाइक के तौर पर लाई गई Roadster X में 2.5, 3.5 और 4.5 kWh की क्षमता की बैटरी दी गई हैं। इससे Roadster X के टॉप वेरिएंट को 200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

फीचर्स

ओला की नई इलेक्ट्रिक बाइक में बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। इनमें Roadster Pro में ऑल एलईडी लैंप मिलते हैं। साथ ही एलईडी डीआरएल, यूएसडी फॉर्क्‍स, टू चैनल स्विचेबल एबीएस, फ्रंट और रियर में डिस्‍क ब्रेक, कॉर्नरिंग एबीएस, अमरजेंसी एसओएस, स्‍पीड लिमिट अलर्ट, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, कॉलिजन अलर्ट, राइडिंग के लिए रेस, अर्बन रेन और ऑफ रोड मोड दिए गए हैं। वहीं Roadster में फीचर्स दिए गए हैं। एंट्री लेवल बाइक Roadster X में सीबीएस, डिस्‍क ब्रे्क, स्‍पोर्ट्स, नॉर्मल, ईको राइडिंग मोड्स, ओला मैप टर्न बाय टर्न नेविगेशन, ओटीए अपडेट, डिजिटल की लॉक जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

कीमत

ओला की नई बाइक्‍स को 75 हजार रुपये की शुरुआती एक्‍स शोरूम पर लॉन्‍च किया गया है। इस कीमत पर कंपनी ने Roadster X को लॉन्‍च किया है। इसके अलावा कंपनी की Roadster की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 1.05 लाख रुपये रखी गई है। Roadster Pro 8 को दो लाख रुपये की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया गया है। यह कीमत बाइक्‍स की इंट्रोडक्‍ट्री कीमत हैं और बाद में इनको बदला भी जा सकता है। बाइक्‍स की बुकिंग को ऑनलाइन या ऑफलाइन शोरूम से करवाया जा सकता है। Roadster और Roadster X की डिलीवरी को अगले साल जनवरी से शुरू कर दिया जाएगा और प्रीमियम बाइक Roadster Pro की डिलीवरी को दीवाली से शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Updated Classic 350 को मनचाहे कलर ऑप्शन में खरीद सकेंगे ग्राहक, ऐसे काम करेगा कस्टमाइजेशन प्लान