Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Range Rover SV का Ranthambore Edition हुआ लॉन्‍च, डिलीवर होंगी सिर्फ 12 यूनिट, कीमत 4.98 करोड़ रुपये

टाटा के स्‍वामित्‍व वाली ब्रिटिश वाहन निर्माता Land Rover की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन और दमदार एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने Range Rover SV का लिमिटेड एडिशन Ranthambore Edition लॉन्‍च कर दिया है। इस एडिशन में किस तरह की खासियत दी गई हैं। Range Rover SV के Ranthambore Edition को किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 29 Sep 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
रेंज रोवर एसवी का रणथंबौर एडिशन हुआ भारतीय बाजार में लॉन्‍च।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ब्रिटिश वाहन निर्माता Land Rover की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन वाहनों की बिक्री की जाती है। कंपनी की ओर से इसी क्रम में Range Rover SV एसयूवी का बेहद खास एडिशन Ranthambore Edition लॉन्‍च किया गया है। इसमें क्‍या खासियत दी गई हैं और इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ खास एडिशन

लैंड रोवर की ओर से Range Rover SV एसयूवी का Ranthambore Edition लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी ने इस एडिशन को बेहद खास बनाया है और इस‍की सिर्फ 12 यूनिट्स ही डिलीवर की जाएंगी। बेहद खास एडिशन में कई बेहतरीन फीचर्स को भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Guru Randhawa को है लग्‍जरी कारों का शौक, Car Collection में शामिल हैं Lamborghini से लेकर G-Wagon

कैसा है एक्‍सटीरियर और इंटीरियर

कंपनी की ओर से Ranthambore Edition के एक्‍सटीरियर में कस्‍टम ब्‍लैक थीम का उपयोग किया है। जिसके साथ लाल रंग की फिनिश दी गई है। इसमें 23 इंच के डॉर्क अलॉय व्‍हील्‍स दिए गए हैं। वहीं इंटीरियर में कैरवे और लाइट पर्लिनो सेमी-एनिलिन लेदर का उपयोग किया गया है। इसमें कंट्रास्ट के तौर सिलाई की गई है, और सीटों पर बाघ की रीढ़ पर धारियों की तरह का डिजाइन दिया गया है। कस्टमाइज्ड स्कैटर कुशन, शानदार क्रोम ज्वेलरी फिनिश, लाइट लीनियर वेंज विनियर और व्हाइट सिरेमिक डायल के साथ इसे बेहतरीन और लग्‍जरी लुक दिया गया है।

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इस एसयूवी में तीन लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिससे इसे 294 किलोवाट की पावर और 550 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। 

अधिकारियों ने कही यह बात

एसयूवी के रणथंबौर एडिशन के लॉन्‍च पर जेएलआर इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा ने कहा कि रेंज रोवर एसवी रणथंभौर एडिशन रेंज रोवर की अंतिम अभिव्यक्ति है जिसे हमारे समझदार ग्राहकों के लिए तैयार किया गया है। यह क्यूरेटेड संस्करण एसवी बेस्पोक द्वारा प्रदान किए गए परिशोधन और अनुकूलन अवसरों को दर्शाता है, जबकि सीमित उत्पादन संख्या उस विशिष्टता की गारंटी देती है जिसकी हमारे ग्राहक ऐसे कलेक्टर संस्करण के लिए रेंज रोवर ब्रांड से अपेक्षा करते हैं।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से इस एडिशन की सिर्फ 12 यूनिट्स को ही बनाया जाएगा। हर यूनिट पर 1 से 12 के बीच का नंबर दिया जाएगा। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 4.98 करोड़ रुपये रखी गई है। खास बात यह है कि कंपनी की ओर से हर यूनिट की बिक्री से प्राप्त आय का एक हिस्सा बाघ और वन्यजीव संरक्षण प्रयासों को मजबूत करने के लिए भारतीय वन्यजीव संरक्षण ट्रस्ट को दान करेगा।

यह भी पढ़ें- भारत आई Land Rover की सबसे ताकतवर एसयूवी Defender Octa, जानें कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स