Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rolls Royce Cullinan facelift भारत में लॉन्च; कीमत 10.50 करोड़ रुपये, एक्सटीरियर और इंटीरियर को मिला अपडेट

Rolls Royce Cullinan facelift को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर को नया लुक दिया गया है। इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके स्टैण्डर्ड वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपये और ब्लैक बैज वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 12.25 करोड़ रुपये है। आइए जानते हैं कि इसमें क्या-क्या नया दिया गया है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 28 Sep 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
Rolls Royce Cullinan facelift 10 करोड़ में लॉन्च।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Rolls Royce ने भारत में Cullinan फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है। इसके स्टैण्डर्ड वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपये और ब्लैक बैज वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 12.25 करोड़ रुपये है। यह अपडेटेड एसयूवी है, जिसे कलिनन सीरीज II के नाम से जाना जाता है। इसे मई 2024 में ग्लोबली लॉन्च किया गया था, लेकिन भारत में अभी एंट्री मारी है। इसमें नई अपडेटेड इंटीरियर और तकनीक दी गई है। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स के साथ लॉन्च हुई है।

Rolls Royce Cullinan facelift: एक्सटीरियर

कलिनन सीरीज II के बाहरी हिस्से में एल-शेप्ड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट के साथ पतले हेडलैंप दिए गए हैं, जो बंपर तक एक्सटेंड है। इसके ग्रिल को नया डिजाइन दिया गया है। इसका रियर बम्पर भी स्टेनलेस-स्टील स्किड प्लेट के साथ नया लुक दिया गया है। इसके अलॉय व्हील्स भी नए दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन शुरू होने से पहले MG Hector और Astor को मिले Special Edition, कीमत 13.44 लाख रुपये से शुरू

Rolls Royce Cullinan facelift: इंटीरियर

इसके इंटीरियर की बात करें तो डैशबोर्ड पर ग्लास पैनल दिया गया है। इस डैश में एक नया जिस्प्ले कैबिनेट भी है, जिसमें एक एनालॉग वॉच और उसके नीचे एक छोटा स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी दिया गया है। यह स्पिरिट इंफोटेनमेंट सिस्टम के लेटेस्ट वेरिएंट के साथ आती है, जो नए ग्राफिक्स और डिस्प्ले देखने के लिए मिलता है। इसके खरीदने वाले अपने हिसाब से इसके पेंटवर्क को बदल सकते हैं।

Rolls Royce Cullinan facelift: इंजन

रोल्स-रॉयस कलिनन फेसलिफ्ट में पहले की तरह ही 6.75-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन दिया गया है। यह इंजन इसके स्टैण्डर्ड वर्जन में 571hp की पावर और 850Nm का टॉर्क जनरेट करता है और ब्लैक बैज वेरिएंट में 600hp की पावर और 900Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी चार पहियों को पावर देता है।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon EV 45 kWh बैटरी पैक और Dark Edition में लॉन्‍च हुई, कीमत 13.99 लाख रुपये से शुरू

Rolls Royce Cullinan facelift: कीमत

अपडेटेड कलिनन की एक्स-शोरूम कीमत मौजूदा प्री-फेसलिफ्ट कलिनन (6.95 करोड़ रुपये) से करीब 3.55 करोड़ रुपये अधिक है और नई ब्लैक बैज की एक्स-शोरूम कीमत अपने पूर्ववर्ती (8.20 करोड़ रुपये) से 4.05 करोड़ रुपये अधिक है। भारत में कलिनन सीरीज II की डिलीवरी इस साल के चौथी तिमाही से शुरू हो सकती है।