Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield ने लॉन्‍च की Guerrilla 450, जानें कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स

रॉयल एनफील्‍ड की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने 450 सीसी सेगमेंट में अपने पोर्टफोलियो का विस्‍तार करते हुए नई बाइक Guerrilla 450 को लॉन्‍च (Royal Enfield Guerrilla 450 Launched) किया है। इस बाइक में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है और इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:29 AM (IST)
Hero Image
Royal Enfield की ओर से Guerrilla 450 बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रॉयल एनफील्‍ड की ओर से भारतीय बाजार में 450 सीसी सेगमेंट में नई बाइक गुरिल्‍ला 450 को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस बाइक में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इसमें कितना दमदार इंजन मिलता है और इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई Royal Enfield Guerrilla 450

रॉयल एनफील्‍ड ने भारत में अपनी सबसे नई बाइक गुरिल्‍ला 450 को लॉन्‍च कर दिया है। इस बाइक को 450 सीसी सेगमेंट में लाया गया है। यह एक प्रीमियम रोडस्‍टर बाइक है जिसमें दमदार इंजन के साथ बेहतरीन तकनीक को दिया गया है। इस बाइक को रोजाना की जरूरत के साथ ही लंबी दूरी की यात्रा के लिए भी उपयोग में लाया जा सकता है।

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इस बाइक को 450 सीसी सेगमेंट में लाया गया है। इसमें 452 सीसी का लिक्विड कूल्‍ड, सिंगल सिलेंडर डीओएचसी फोर वॉल्‍व इंजन दिया गया है। जिससे बाइक को 40.02 पीएस की पावर और 40 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक में इलेक्ट्रिक स्‍टार्ट को दिया गया है और यह 6स्‍पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है।

यह भी पढ़ें- Apache RTR 160 का Race Edition हुआ लॉन्च, स्पोर्टी लुक के साथ मिले ज्‍यादा फीचर

कितनी लंबी-चौड़ी

रॉयल एनफील्‍ड की ओर से गुरिल्‍ला 450 को 1440 एमएम का व्‍हीलबेस दिया गया है। इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 169 एमएम है। बाइक की लंबाई 2090 एमएम है और इसकी चौड़ाई 833 एमएम है। बाइक की हाइट को 1125 एमएम रखा गया है और इसकी सीट हाइट 780 एमएम है। इसमें 11 लीटर की क्षमता का पेट्रोल टैंक दिया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से इसमें 17 इंच के टायर दिए गए हैं। बाइक में दोनों पहियों पर डिस्‍क ब्रेक के साथ ड्यूल एबीएस सिस्‍टम भी दिया गया है। इसमें राइडिंग के लिए कई मोड्स दिए गए हैं और टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी लाइट्स, चार इंच राउंड टीएफटी डिस्‍प्‍ले, फोन कनेक्टिविटी, मैप नेविगेशन, मीडिया कंट्रोल, ब्रावा ब्‍लू, येलो रिबन, गोल्‍ड डिप, प्‍लाया ब्‍लैक, स्‍मोक जैसे रंगों का विकल्‍प भी दिया गया है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से इस बाइक को भारतीय बाजार में 2.39 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 2.54 लाख रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Exter CNG Vs Tata Punch CNG: डबल सीएनजी सिलेंडर वाली इन दोनों में से किस गाड़ी को खरीदना होगा बेहतर