Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda Slavia और Kushaq के नए एडिशन हुए लॉन्‍च, बेहतरीन फीचर्स के साथ कीमत 14.05 लाख रुपये से शुरू

यूरोपियन वाहन निर्माता Skoda की ओर से भारतीय बाजार में Skoda Slavia और Kushaq के नए एडिशन को भारत में लॉन्‍च कर दिया गया है। Slavia के Monte Carlo और Sportline एडिशन को लॉन्‍च किया गया है। वहीं Kushaq को भी Sportline एडिशन के साथ लाया गया है। इनमें किस तरह के फीचर्स मिलते हैं। किस कीमत पर खरीदा (Skoda Slavia New Editions Launched) जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 02 Sep 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Skoda की ओर से Slavia और Kushaq के नए एडिशन को लॉन्‍च कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेक रिपब्लिक की वाहन निर्माता Skoda की ओर से भारतीय बाजार में मिड साइज सेडान कार Slavia के Monte Carlo और Sportline एडिशन को लॉन्‍च कर दिया गया है। वहीं Kushaq के Sortline एडिशन को भी लॉन्‍च कर दिया गया है। इनमें किस तरह के फीचर्स मिलते हैं। दोनों के नए एडिशंंस को किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Skoda Slavia को मिले दो नए एडिशन

स्‍कोडा की ओर से स्‍लाविया के मोंटे कार्लो और स्‍पोर्टलाइन (Monte Carlo and Sportline Edition) एडिशन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। इसके पहले कंपनी की ओर से सामान्‍य स्‍लाविया को ऑफर किया जाता है। Monte Carlo एडिशन में कंपनी की ओर से ब्‍लैक कलर का खासतौर पर उपयोग किया गया है और सेडान कार के लोगो और नाम को भी ब्‍लैक थीम पर रखा गया है।

यह भी पढ़ें- नई Skoda Kodiaq टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, दमदार इंजन के साथ मिलेगा नया डिजाइन

मिले बेहतरीन फीचर्स

Skoda Slavia के Monte Carlo और Sportline एडिशन में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इनमें ड्यूल टोन रूफ के साथ सनरूफ, ब्‍लैक विंडो गार्निश, ब्‍लैक ओआरवीएम कवर, 16 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, स्‍पोर्टी साइड स्‍पॉयलर, फ्रंट में ब्‍लैक रेडिएटर ग्रिल को दिया गया है। वहीं इंटीरियर में भी रेड और ब्‍लैक थीम को रखा गया है। जिसके साथ ही रेड कलर का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, रेड एसेंट डैशबोर्ड, एल्‍यूमिनियम पैडल्‍स, आर्मरेस्‍ट, डोर साइड पैनल पर रेड कलर का उपयोग किया गया है। दोनों फ्रंट सीट पर वेंटिलेटिड सीट्स को भी दिया गया है। रियर सीट पर Monte Carlo की बैजिंग को भी दिया गया है। 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम भी इसमें मिलता है। वहीं Kushaq में 17 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स, एलईडी हैडलैंप, एलईडी डीआरएल, रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बेहतरीन है सुर‍क्षा

Skoda Slavia के Monte Calro Edition में सुरक्षा का भी काफी ध्‍यान रखा गया है। इसमें छह एयरबैग के साथ 40 से ज्‍यादा एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स को दिया गया है।

कितनी है कीमत

स्‍कोडा स्‍लाविया के नए Monte Carlo एडिशन की एक्‍स शोरूम  15.79 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट को 18.49 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। सेडान कार के Sportline एडिशन को 14.05 लाख रुपये से लेकर 16.75 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। Skoda Kushaq Sportline एडिशन की एक्‍स शोरूम कीमत 14.70 लाख रुपये से 17.40 लाख रुपये है और इसके Monte Carlo एडिशन को 15.90 लाख रुपये से लेकर 18.60 लाख रुपये के बीच खरीदा जा सकता है। लॉन्‍च करते समय कंपनी की ओर से बताया गया है कि पहली पांच हजार बुकिंग पर ग्राहकों को अतिरिक्‍त 30 हजार रुपये के बेनिफिट दिए जाएंगे। यह ऑफर छह सितंबर तक मान्‍य रहेगा।

यह भी पढ़ें- September 2024 में लॉन्‍च होने को तैयार छह कारें Mercedes, Tata, MG, Skoda और Hyundai शामिल