Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv पेट्रोल और डीजन इंजन के साथ हुई लॉन्‍च, कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू

देश की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से भारत में कूप एसयूवी Tata Curvv के ICE वेरिएंट्स को लॉन्‍च (Tata Curvv ICE launch) कर दिया गया है। कंपनी की ओर से कितने इंजन के विकल्‍प दिए गए हैं। एसयूवी में किस तरह के फीचर्स ऑफर किए गए हैं। कूप एसयूवी को किस कीमत पर खरीदा (Tata Curvv ICE Price) जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 02 Sep 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Motors की ओर से Tata Curvv को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में Tata Curvv के ICE वर्जन को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से अगस्‍त महीने में ही इसके EV वर्जन को 17.49 लाख रुपये की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया था। ICE वर्जन में कितनी तरह के इंजन के विकल्‍प दिए गए हैं। किस तरह के फीचर्स एसयूवी में दिए गए हैं। एसयूवी को किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई पेट्रोल-डीजल Tata Curvv

Tata Curvv के ICE वर्जन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से अगस्‍त महीने में  इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्‍च करते समय जानकारी दी गई थी कि एसयूवी के पेट्रोल और डीजल इंजन की कीमतों का एलान दो सितंबर को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- August 2024 में लॉन्‍च हुईं ये बेहतरीन गाड़ियां, Aston Martin, Lamborghini से लेकर Thar Roxx तक शामिल

मिले तीन इंजन के विकल्‍प

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एसयूवी को कुल तीन इंजन के विकल्‍प के साथ लाया गया है। जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का विकल्‍प दिया गया है। पहले विकल्‍प के तौर पर 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है। दूसरे विकल्‍प के तौर पर 1.2 लीटर की क्षमता के हाइपेरियॉन पेट्रोल इंजन को दिया गया है। तीसरे इंजन के तौर पर 1.5 लीटर के क्रायोजेट इंजन को दिया गया है।

Tata Curvv Features

Tata Curvv EV की तरह ही आईसीई वर्जन में भी बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग को दिया गया है। जबकि सेफ्टी के लिए आई-टीपीएमएस, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, थ्री पाइंट सीटबेल्‍ट, सीट बेल्‍ट रिमाइंडर, 360 डिग्री कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, रियर डिफॉगर, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, इमोबिलाइजर, हिल होल्‍ड कंट्रोल, हिल डीसेंट कंट्रोल, ईपीबी, एबीएस, ईबीडी, Level-2 ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं 12.5 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, जेबीएल और हरमन ऑडियो‍ सिस्‍टम, 10.25 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, रेन सेसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Tata Curvv Price in India

टाटा की ओर से Tata Curvv ICE की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू की गई है। इस कीमत पर इसके Smart वेरिएंट को लाया गया है। Hyperion इंजन के साथ इसकी शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये रखी गई है और इसके डीजल इंजन वाले वेरिएंट्स की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 11.49 लाख रुपये रखी गई है। एसयूवी के टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 17.69 लाख रुपये तय की गई है। यह कीमतें सिर्फ इंट्रोडक्‍ट्री हैं और 31 अक्‍टूबर 2024 तक इस कीमत पर कर्व को खरीदा जा सकता है।

मिड साइज एसयूवी से मुकाबला

बाजार में Tata Curvv ICE का सीधा मुकाबला मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की Maruti Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, Kia Seltos, Hyundai Creta और Citroen Basalt जैसी एसयूवी से होगा।

यह भी पढ़ें- 15 लाख में आने वाली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली 5 कारें, लिस्ट में Tata और Mahindra की गाड़ी भी शामिल