Move to Jagran APP

2023 Tata Nexon Facelift से उठा पर्दा, देखिए पहले से कितनी बदल गई ये SUV

2023 Tata Nexon Facelift Unveiled कंपनी ने Tata Nexon Facelift को रिवील कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह 14 सितंबर को नेक्सन और नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी जिसकी बुकिंग 4 सितंबर से शुरू होगी। 2023 नेक्सन में बड़ी 10.25-इंच टचस्क्रीन और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे कई दमदार फीचर्स देखने को मिलते हैं। नेक्सन फेसलिफ्ट में नई एक्सेंट लाइन के अलावा बहुत कुछ नहीं बदला है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Fri, 01 Sep 2023 09:38 PM (IST)Updated: Fri, 01 Sep 2023 09:38 PM (IST)
टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट की बुकिंग 4 सितंबर से शुरू होगी

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कंपनी ने Tata Nexon Facelift को रिवील कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह 14 सितंबर को नेक्सन और नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी, जिसकी बुकिंग 4 सितंबर से शुरू होगी।

2023 नेक्सन में बड़ी 10.25-इंच टचस्क्रीन और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे कई दमदार फीचर्स देखने को मिलते हैं। आइए आपको इस कार की फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल से बताते हैं।

Tata Nexon Facelift की डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो बाहर की तरफ, Tata Nexon Facelift में मोटे ऊपरी ग्रिल सेक्शन के साथ स्प्लिट-हेडलैंप सेट-अप मिलता है, जिस पर टाटा मोटर्स का लोगो लगा है। हेडलाइट्स के निचले हिस्से को एक बड़ी ग्रिल के साथ एक ट्रेपोज़ॉइडल हाउसिंग में रखा गया है, जिसके आर-पार एक मोटी प्लास्टिक पट्टी लगी हुई है। रिफ्रेश हुए नेक्सन में नए एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट सिग्नेचर भी मिलते हैं।

अपग्रेड की बात करें तो नेक्सन फेसलिफ्ट में नई एक्सेंट लाइन के अलावा बहुत कुछ नहीं बदला है। पीछे की तरफ, अपडेटेड नेक्सन में पूरी-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट है, जिसके बीच में टाटा मोटर्स का लोगो है। रिवर्स लाइट टेल-लाइट हाउसिंग से बम्पर तक चली गई है। पहले की तरह, नंबर प्लेट को बम्पर में रखा गया है, जिसमें एक फॉक्स स्किड प्लेट भी है। नेक्सन फेसलिफ्ट का ग्राउंड क्लीयरेंस पहले जैसा ही 208mm है।

Tata Nexon Facelift की इंटीरियर और फीचर्स

अंदर, नेक्सन फेसलिफ्ट एक नए टचस्क्रीन सेट-अप और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ, कर्व कॉन्सेप्ट के इंटीरियर से काफी मिलता-जुलता है। एसी वेंट अब पहले से ज्यादा पतले हैं। सेंटर कंसोल में दो टॉगल हैं जो एक टच-आधारित एचवीएसी कंट्रोल से घिरे हुए हैं। फ्रंट और सेंटर एक फ्री-स्टैंडिंग 10.25-इंच टचस्क्रीन है, जिसकी शुरुआत इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए नेक्सन ईवी मैक्स डार्क वर्जन में हुई थी।

नेक्सन फेसलिफ्ट में दूसरी स्क्रीन 10.25 इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जिसे नेविगेशन के लिए भी कस्टमाइज किया जा सकता है। टॉप-स्पेक नेक्सन फेसलिफ्ट में 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एक वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, एयर फ़िल्टर शामिल है।

Tata Nexon Facelift की संभावित कीमत

नेक्सन फेसलिफ्ट की कीमतों की घोषणा 14 सितंबर को की जाएगी और इसकी कीमत 8 लाख-15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। इसका मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी300, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, हुंडई वेन्यू , किआ सोनेट, रेनॉल्ट किगर और निसान मैग्नाइट होगा।

Tata Nexon Facelift का पावरट्रेन और वेरिएंट

नेक्सन फेसलिफ्ट 120hp, 170Nm, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहेगा जो अब चार गियरबॉक्स - एक 5-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड AMT और एक 7 के साथ उपलब्ध है। दूसरी ओर, 115hp, 160Nm, 1.5-लीटर डीजल को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है।

जैसा कि हमने पहले बताया था , टाटा मोटर्स ने 'X' से शुरू होने वाले मौजूदा नाम - XE, XM, XM+, XZ+ और XZ+ Lux - को हटा दिया है। नेक्सन फेसलिफ्ट के नए ट्रिम नाम हैं - स्मार्ट, स्मार्ट+, स्मार्ट+ (एस), प्योर+, प्योर+ (एस), क्रिएटिव, क्रिएटिव+, क्रिएटिव+ (एस), फियरलेस, फियरलेस (एस) और फियरलेस+ (एस) ट्रिम्स। '+' कई फीचर्स को दर्शाता है, वहीं (एस) सनरूफ के साथ ट्रिम्स को डिस्प्ले करता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.