Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Motors ने Nexon, Harrier और Safari SUV का रेड डार्क एडिशन किया लॉन्च, मात्र 30 हजार रुपये में करें बुक

टाटा मोटर्स ने अपनी Nexon Harrier और Safari SUVs का रेड डार्क एडिशन को लॉन्च किया है। जो कई नई सुविधाओं से लैस है कंपनी ने इसके स्टाइल को भी काफी दमदार बनाया है।टाटा सफारी के रेड डार्क एडिशन में ओबेरॉन ब्लैक पेंट स्कीम मिलती है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 22 Feb 2023 05:37 PM (IST)
Hero Image
TATA MOTORS ने Nexon, Harrier और Safari SUVs का रेड डार्क एडिशन किया लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स ने अपनी Nexon, Harrier और Safari SUVs का रेड डार्क एडिशन को लॉन्च किया है। जो अपने मानक वेरिएंट्स की तुलना में कई नई सुविधाओं से लैस है कंपनी ने इसके स्टाइल को भी काफी दमदार बनाया है। नेक्सॉन रेड डार्क एडिशन पेट्रोल और डीजल दोनों एडिशन में उपलब्ध है। जबकि हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन मॉडल केवल डीजल वेरिएंट में उपलब्ध है।

नेक्सॉन पेट्रोल रेड डार्क एडिशन की कीमत 12.35 लाख रुपये है, जबकि डीजल वेरिएंट की कीमत 13.70 लाख रुपये है। वाहन निर्माता कंपनी ने कहा कि रेड डार्क एडिशन एसयूवी के लिए बुकिंग किसी भी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर जाकर आप मात्र 30 हजार रुपये में बुक करा सकते हैं। टाटा मोटर्स की रेड डार्क एडिशन एसयूवी कई दमदार फीचर्स के साथ आती है।

कीमत

Tata Nexon रेड डार्क एडिशन (पेट्रोल) 12.35 लाख रुपये, टाटा नेक्सॉन रेड डार्क एडिशन (डीजल)13.70 लाख रुपये,टाटा हैरियर रेड डार्क एडिशन (डीजल) 21.77 लाख रुपये,टाटा सफारी रेड डार्क एडिशन 7S (डीजल) 22.61 लाख रुपये , टाटा सफारी रेड डार्क एडिशन 6S (डीजल) 22.71 लाख रुपये है।

एक्सटीरियर और इंटीरियर

एक्सटीरियर की बात करें तो टाटा हैरियर रेड डार्क एडिशन में ब्रेक कैलीपर्स, फ्रंट ग्रिल और फ्रंट फेंडर्स पर नए एप्लिक पर रेड एक्सेंट्स मिलेंगे। इंटीरियर में इस कार के अंदर अपग्रेडेड हैरियर फ्रंट वेंटिलेटेड सीट,ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7.0-इंच पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हाई बीम असिस्ट जैसी ADAS, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन  सुविधाओं से लैस होगी।

टाटा सफारी रेड डार्क एडिशन

टाटा सफारी के रेड डार्क एडिशन में 'ओबेरॉन ब्लैक' पेंट स्कीम, ग्रिल पर रेड इंसर्ट्स, रेड ब्रेक कैलीपर्स और एक्सटीरियर अपग्रेड के मामले में और भी बहुत कुछ होगा, अंदर की तरफ एसयूवी में  360 डिग्री कैमरा , एक 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7.0 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रेड एम्बिएंट लाइटिंग और 'कार्नेलियन रेड' लेदरेट अपहोल्स्ट्री मिलेगा।

Red Dark Edition गाड़ियों की खासियत

टाटा हैरियर, सफारी और नेक्सॉन रेड डार्क एडिशन को डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है। Tata Harrier और Safari की बात करें तो दोनों SUVS में 2.0-लीटर डीजल इंजन होगा जो 170 bhpकी पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं, Tata Nexon 1.2-लीटर डीजल इंजन और 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 108 bhp और 118 bhp की पावर जनरेट करती है। ट्रांसमिशन के लिए हैरियर और सफारी छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। इसके अलावा, नेक्सन में एक 6-स्पीड एमटी/एएमटी मिलेगा। 

ये भी पढ़ें-

ईवी में चार्जिंग की दिक्कत तो सीएनजी कार में बूट स्पेस की परेशानी, जानिए दोनों के नफा-नुकसान की कहानी

बाइक खरीदने से पहले जरूर चेक करें ये सेफ्टी फीचर, नहीं तो बर्बाद हो सकती है मेहनत की कमाई