Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Nexon EV 45 kWh बैटरी पैक और Dark Edition में लॉन्‍च हुई, कीमत 13.99 लाख रुपये से शुरू

टाटा मोटर्स की ओर से Nexon EV को नए एडिशन और नई बैटरी के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस गाड़ी में कितनी दमदार बैटरी दी गई है। किस नए एडिशन के साथ इसे लाया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स मिलेंगे। Tata Nexon EV को किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 24 Sep 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Nexon EV को नई बेटरी और डार्क एडिशन के साथ लॉन्‍च किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से भारतीय बाजार में Tata Nexon EV को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। लेकिन अब इस एसयूवी को नई बैटरी और नए एडिशन के साथ लॉन्‍च किया गया है। कंपनी की ओर से इसे कितनी क्षमता की बैटरी और किस नए एडिशन के साथ लॉन्‍च किया है। इसे किस कीमत पर लाया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ नया एडिशन

Tata Nexon EV को कंपनी की ओर से नए एडिशन के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है। इसे Red Dark Edition के साथ लाया गया है। जिसमें एसयूवी को पूरी तरह से ब्‍लैक और रेड कलर में रखा गया है।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon CNG भारत में 8.99 लाख में हुई लॉन्च, पहली बार मिला पैनोरमिक सनरूफ और टर्बो इंजन

मिली नई बैटरी

नए एडिशन के साथ ही एसयूवी को 45kWh की क्षमता की बैटरी के साथ भी पेश किया गया है। जिसके साथ फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। जिससे इसे सिंगल चार्ज में 489 किलोमीटर की एआरएआई रेंज मिलती है। कंपनी के मुताबिक रियल वर्ल्‍ड में इस गाड़ी को सिंगल चार्ज के बाद 350 से 370 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इस बैटरी को फास्‍ट चार्जर से 10 से 80 फीसदी चार्ज करने में 40 मिनट का समय लगेगा।

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से इसमें पैनोरमिक सनरूफ, V2L, V2V, एलईडी डीआरएल, 31.24 सेमी टचस्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले, एसओएस, UI और UX इंफोटेनमेंट सिस्‍टम जैसे कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है।

कितनी है कीमत

टाटा की ओर से इसे Fearless वेरिएंट से नीचे पोजिशन किया गया है। Tata Nexon EV Creative 45 की एक्‍स शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये रखी गई है। इसके बाद Fearless 45 की एक्‍स शोरूम कीमत को 14.99 लाख रुपये रखा गया है। इसके टॉप वेरिएंट Empowered+ 45 Red Dark Edition को 17.19 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के साथ लाया गया है।

किनसे होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में नेक्‍सन ईवी का सीधा मुकाबला Mahindra XUV 400, MG Windsor EV, ZS EV जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ होता है।

यह भी पढ़ें- Maruti, Tata, MG, Toyota दे रही हैचबैक पर तगड़ा डिस्‍काउंट, पांच कारों पर मिल रहा 68 हजार रुपये बचाने का मौका