Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Punch CNG 7.10 लाख रुपये में लॉन्च, ट्विन सिलेंडर तकनीक और सनरूफ से है लैस

Tata Punch CNG में फीचर्स की बात करें तो वाहन निर्माता कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक सनरूफ छह एयरबैग एक ट्विन-सिलेंडर सीएनजी टैंक एप्पल कारप्ले के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है।टाटा पंच सीएनजी में 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर एनए पेट्रोल इंजन है जिसे पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।इस कार की शुरुआती कीमत 7.10 लाख (एक्स-शोरूम) है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 04 Aug 2023 01:40 PM (IST)
Hero Image
Tata Punch CNG launched at Rs 7.10 lakh, equipped with twin cylinder technology and sunroof

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Tata Punch CNG : भारतीय  बाजार में टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में दो सीएनजी वेरिएंट को पेश किया था, जिसमें अल्ट्रोज और पंच शामिल है। इसे साल की शुरुआत में ही पेश किया गया था, कंपनी ने अब पंच सीएनजी की कीमतों की घोषणा की है। इस कार की शुरुआती कीमत 7.10 लाख (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने पहले से ही इस कार के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी।

Tata Punch CNG  इंजन और स्पेसिफिकेशन

टाटा पंच सीएनजी में  1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, एनए पेट्रोल इंजन है जिसे  पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। पेट्रोल मोड में, मॉडल 84bhp और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। जबकि CNG मोड में पावर गिरकर 72bhp और 103Nm का टॉर्क जनरेट करती है। टाटा टियागो सीएनजी अपने सेगमेंट में मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी को टक्कर देगी, जबकि टाटा टिगोर सीएनजी मारुति सुजुकी डिजायर और हुंडई ऑरा को टक्कर देगी।

Tata Punch CNG  सनरूफ से लैस

फीचर्स की बात करें तो वाहन निर्माता कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, छह एयरबैग, एक ट्विन-सिलेंडर सीएनजी टैंक, सीएनजी मोड में सीधी शुरुआत, ईंधन के बीच एक ऑटो स्विच फंक्शन, एप्पल कारप्ले के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है। इसके साथ ही इसमें एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल,  16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स मिलते हैं। आपको बता दें, अल्ट्रोज सीएनजी की तरह टाटा पंच, टियागो और टिगोर सीएनजी भी कई वेरिएंट में उपलब्ध होंगे।  नई पंच सीएनजी का सीधा मुकाबला हुंडई एक्सटर सीएनजी से होने वाला है।

Tata Punch CNG की कीमत

  •  Tata Punch CNG Pure  की कीमत - 7.10 लाख रुपये है।
  • Tata Punch CNG Adventure की कीमत -  7.85 लाख रुपये है।
  • Tata Punch CNG Adventure Rhythm की कीमत -  8.20 लाख रुपये है।
  •  Tata Punch CNG Accomplished की कीमत -  8.85 लाख रुपये है।
  • Tata Punch CNG Accomplished Dazzle S की कीमत -  9.68 लाख रुपये है।