Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota Rumion MPV Launched: कुल तीन वेरिएंट में लॉन्च हुई टोयोटा की ये एमपीवी कार, CNG ऑप्शन भी शामिल

कॉस्मेटिक रूप से देखें तो रुमियन दिखने में काफी हद तक मारुति की अर्टिगा जैसी लगती है। बदलावों की बात करें तो एक्सटीरियर में एकमात्र अंतर बम्पर पर है जहां इसे नए ट्रैपेज़ॉइडल फॉग लैंप हाउसिंग और एक नई इनोवा क्रिस्टा जैसी ग्रिल मिलती है। इसमें नए डुअल-टोन अलॉय भी हैं हालांकि बाकी प्रोफाइल और पिछला हिस्सा अर्टिगा के समान है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 28 Aug 2023 01:28 PM (IST)
Hero Image
Toyota Rumion MPV आज हुई लॉन्च, जानें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा ने भारत में ऑल न्यू Rumion MPV को 10 लाख 29 हजार रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दी है। Rumion MPV मारुति अर्टिका का रिबैज मॉडल की तरह है। आइये जानते हैं। Toyota Rumion MPV की कीमत, फीचर्स और अन्य डिटेल्स के बारे में। कंपनी ने आज से इसकी ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक मात्र 11 हजार रुपये की टोकन राशि देकर इसे बुक कर सकते हैं।

वेरिएंट

टोयोटा रुमियन को कुल वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें S, G और V वेरिएंट शामिल हैं। तीनों की कीमतें अलग-अलग हैं। मिड वेरिएंट जी को छोड़कर सभी पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिल जाएंगे, जबकि फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट केवल बेस एस ट्रिम पर उपलब्ध है।

लुक और डिजाइन

कॉस्मेटिक रूप से देखें तो रुमियन दिखने में काफी हद तक मारुति अर्टिगा जैसी लगती है। बदलावों की बात करें तो एक्सटीरियर में एकमात्र अंतर बम्पर पर है जहां इसे नए ट्रैपेज़ॉइडल फॉग लैंप हाउसिंग और एक नई इनोवा क्रिस्टा जैसी ग्रिल मिलती है। इसमें नए डुअल-टोन अलॉय भी हैं, हालांकि बाकी प्रोफाइल और पिछला हिस्सा अर्टिगा के समान है।

टोयोटा रुमियन इन गाड़ियों को देगी टक्कर

टोयोटा 3 साल/1,00,000 किमी की मानक वारंटी दे रही है, जिसे 5 साल/2,20,000 किमी तक बढ़ाया जा सकता है। राइव्स की बात करें तो रुमियन भारतीय बाजार पहले से मौजूद ऑर्टिगा को कड़ी टक्कर देगी। इसके अलावा, किआ कैरेंस (10.45 - 18.90 लाख रुपये) और 6-सीटर मारुति सुजुकी XL6 (11.56 - 14.82 रुपये) के एंट्री-लेवल वेरिएंट से भी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।