Move to Jagran APP

Triumph लाई Tiger 1200 की नई रेंज, दमदार इंजन और फीचर्स वाली बाइक्‍स की कीमत Tata Safari से भी ज्‍यादा

ब्रिटिश दो पहिया निर्माता Triumph की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन बाइक्‍स की बिक्री होती है। कंपनी की ओर से Diwali 2024 से पहले Tiger 1200 की नई रेंज को बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन के साथ लाया गया है। किस सेगमेंट में इन बाइक्‍स (Triumph Tiger 1200 New Range) को लाया गया है। किस कीमत पर इनको खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 28 Oct 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
ट्रॉयम्‍फ की ओर से बाइक्‍स को भारतीय बाजार में पेश किया गया। जानें डिटेल।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ब्रिटिश बाइक निर्माता Triumph की ओर से भारतीय बाजार में नई बाइक्‍स को लाया गया है। इन बाइक्‍स को किस सेगमेंट में लाया गया है। कितना दमदार इंजन दिया गया है। किस तरह के फीचर्स के साथ इनको लाया गया है। किस कीमत पर बाइक्‍स को खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Triumph लाई नई बाइक्‍स

ट्रॉयम्‍फ की ओर से बाजार में Diwali 2024 से पहले Tiger सीरीज की नई बाइक्‍स को लाया गया है। कंपनी की ओर से लाई गई बाइक्‍स में TIGER 1200 GT Pro, TIGER 1200 GT EXPLORER Triumph 1200 Rally Pro और Triumph 1200 Rally Explorer शामिल हैं।

अधिकारियों ने दी यह जानकारी

ट्रॉयम्‍फ के सीपीओ स्‍टीव ने बताया कि टाइगर 1200 रेंज के अपडेट से इसकी सवारी और भी बेहतर हो जाएगी, जिससे इसकी वैश्विक अपील और भी बढ़ जाएगी। जबकि मौजूदा पीढ़ी के मॉडल ने इस सेगमेंट पर पहले से ही बड़ा प्रभाव डाला है, दुनिया भर में टाइगर 1200 की बिक्री दोगुनी से भी ज्‍यादा हो गई है, हमारी विश्व स्तरीय इंजीनियरिंग टीम हमेशा हर मॉडल को बेहतर बनाने और बेहतर बनाने के नए तरीके खोजती रहती है।

कितना दमदार इंजन

कंपनी इनमें 1160 सीसी की क्षमता का लिक्विड कूल्‍ड डीओएचसी इन लाइन थ्री सिलेंडर इंजन देती है। जिससे बाइक्‍स को 150 पीएस की पावर और 130 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इनमें 6स्‍पीड गियरबॉक्‍स दिया गया है। जिसके साथ हाइड्रोलिक, वेट, मल्‍टी प्‍लेट, स्लिप और असिस्‍ट क्‍लच दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Triumph Speed T4 और नई Speed400 हुई लॉन्‍च, मिलेगा 400 सीसी इंजन, कीमत 2.17 लाख रुपये से शुरू

कैसे हैं फीचर्स

बाइक्‍स में ट्रॉयम्‍फ ब्‍लाइंड स्‍पॉट रडार सिस्‍टम, सेमी एक्टिव सस्‍पेंशन सेट-अप, सात इंच टीएफटी डिस्‍प्‍ले के साथ ट्रॉयम्‍फ कनेक्टिविटी सिस्‍टम, कॉर्नरिंग ट्रैक्‍शन कंट्रोल, राइडिंग के लिए छह मोड्स, की-लैस, एलईडी लाइट्स के साथ डीआरएल, ट्रॉयम्‍फ शिफ्ट असिस्‍ट, हीटेड ग्रिप और सीट, टीपीएमएस, हिल होल्‍ड, जीटी प्रो और रैली प्रो में 20 लीटर और जीटी एक्‍सप्‍लोरर और रैली एक्‍सप्‍लोरर में 30 लीटर का फ्यूल टैंक, 18 और 19 और 18-21 इंच के टायर्स, हाइट सीट के विकल्‍प, डैम्‍प्‍ड हैंडल बार और राइजर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इन बाइक्‍स के लिए हाई सर्विस इंटरवल दिया गया है जिससे 12 महीने या 16 हजार किलोमीटर पर ही इनकी सर्विस की जाएगी।

कितने रंगों के विकल्‍प

कंपनी की ओर से इन बाइक्‍स को Carnival Red, Snowdonia White, Sapphire Black, Matt Sandstorm, Jet Black और Matt Khaki जैसे रंगों में खरीदा जा सकता है।

कितनी है कीमत

ट्रॉयम्‍फ की इन बाइक्‍स की एक्‍स शोरूम कीमत 19.39 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। इनके साथ ही तीन साल की अनलिमिटेड माइलेज वारंटी को दिया जाता है।

यह भी पढ़ें- Super Bike Sale: 500 सीसी से बड़े इंजन वाली सुपर बाइक्‍स की बढ़ी मांग, September में हुई 4200 यूनिट्स की बिक्री