Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS iQube का Celebration Edition हुआ लॉन्‍च, 15 अगस्‍त से शुरू होगी बुकिंग

भारत की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता TVS Motors की ओर से Electric Scooter iQbue के Celebration Edition को लॉन्‍च कर दिया गया है। इस एडिशन में किस तरह की खासियतों को दिया गया है। किस कीमत पर इसे लॉन्‍च ( 2024 TVS iQube Celebration Edition Launch) किया गया है और कब से इसकी बुकिंग और डिलीवरी शुरू की जाएगी। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 14 Aug 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
टीवीएस ने आई क्‍यूब के सेलिब्रेशन एडिशन को लॉन्‍च कर दिया है।

ऑटो डैस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख स्‍कूटर और बाइक बनाने वाली कंपनी TVS Motors ने अपने Electric Scooter iQube का खास एडिशन लॉन्‍च कर दिया है। इसकी बुकिंग को कब से शुरू किया जाएगा और इस स्‍कूटर की डिलीवरी कब से शुरू होंगी। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ Celebration Edition

TVS की ओर से iQbue के Celebration Edition को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से सीमित संख्‍या में ही इसे बनाया जाएगा। 78वें स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या पर लॉन्‍च किए गए स्‍कूटर के सेलिब्रेशना एडिशन को TVS iQube 3.4 kWh और TVS iQube S में ही ऑफर किया जाएगा। इनकी एक-एक हजार यूनिट्स ही बनाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें- TVS Ntorq 125 नई कलर स्कीम के साथ लॉन्च; 86,871 रुपये है शुरुआती कीमत

बैटरी और मोटर में नहीं हुआ बदलाव

टीवीएस की ओर से सेलिब्रेशन एडिशन में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए जाएंगे। इसकी बैटरी और मोटर में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। TVS iQube 3.4 kWh में 100 किलोमीटर की रेंज ही मिलेगी। इसे 4.30 घंटे में 0-100 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं  TVS iQube S को भी फुल चार्ज के बाद 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इसे भी 0-80 फीसदी चार्ज करने में 4.30 घंटे का समय लगता है।

मिलेगी ड्यूल कलर टोन स्‍कीम

TVS iQube के Celebration Edition में ड्यूल टोन कलर स्‍कीम का उपयोग किया गया है। जिससे सड़क पर यह देखने में काफी अलग लगेगा।

15 अगस्‍त से बुकिंग शुरू

टीवीएस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक स्‍कूटर के लिए बुकिंग को 15 अगस्‍त से शुरू कर दिया जाएगा। ऑनलाइन और डीलरशिप के जरिए इसकी बुकिंग करवाई जा सकती है। सेलिब्रेशन एडिशन आईक्‍यूब की डिलीवरी 26 अगस्‍त से शुरू कर दी जाएंगी।

कीमत

TVS iQube 3.4 kWh वेरिएंट के सेलिब्रेशन एडिशन को 1.19 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया गया है। वहीं इसके TVS iQube S वेरिएंट को 1.29 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- TVS Jupiter 110 Launch: 22 August को लॉन्‍च होगा नया टीवीएस जुपिटर 110 स्‍कूटर, मिलेंगे कई अपडेट