Move to Jagran APP

Diwali 2024 से पहले TVS Raider 125 नई तकनीक के साथ हुई लॉन्‍च, 5.8 सेकेंड में पकड़ती है 0-60 KMPH की रफ्तार

भारत की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता TVS Motors की ओर से कई बेहतरीन बाइक्‍स और स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से 125 सीसी बाइक सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली TVS Raider 125 को नई तकनीक के साथ लॉन्‍च (TVS Raider 125 Launched) किया गया है। इसे किस कीमत पर खरी दा जा सकता है किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 24 Oct 2024 11:54 AM (IST)
Hero Image
TVS Raider 125 को किस तरह की तकनीक के साथ लॉन्‍च किया गया है। आइए जानते हैं।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बाजार में कई सेगमेंट में बाइक और स्‍कूटर को ऑफर करने वाली TVS Motors की ओर से 125 सीसी में TVS Raider 125 का नया वर्जन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से इस बाइक को किस तरह की तकनीक के साथ लाया गया है। किस तरह के फीचर्स को बाइक में दिया गया है। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ TVS Raider 125 का नया वर्जन

टीवीएस मोटर्स की ओर से TVS Raider 125 को नए वर्जन के साथ लॉन्‍च (TVS Raider 125 iGO Launch) कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसमें नई तकनीक को दिया है। जिसके बाद यह बाइक अपने सेगमेंट की सबसे तेज बाइक बन गई है। टीवीएस की ओर से 10 लाख यूनिट्स की ब्रिकी की उपलब्धि हासिल करने के मौके पर इस वेरिएंट को लॉन्‍च किया गया है।

यह भी पढ़ें- Bajaj Pulsar N125 Vs TVS Raider 125: कीमत, फीचर्स और इंजन के मामले में किसे खरीदना होगा बेहतर

मिली नई तकनीक

टीवीएस की ओर से रेडर 125 में iGO तकनीक को दिया गया है। कंपनी के मुताबिक iGO असिस्ट राइडर को अपने सेगमेंट में पहली बार दिए गए फीचर बूस्ट मोड के साथ सिर्फ़ 5.8 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा, ईंधन दक्षता में 10 फीसदी का सुधार हुआ है।

अधिकारियों ने कही यह बात

टीवीएस मोटर्स के कम्‍यूटर बिजनेस हेड अनिरुद्ध हलधर ने कहा कि टीवीएस रेडर अब और भी ज़्यादा शानदार हो गई है। सेगमेंट में पहली बार बूस्ट मोड अतिरिक्त 0.55 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क और ईंधन दक्षता में 10 फीसदी का सुधार देता है। हमारी नई जेनरेशन के राइडर्स एक्सीलरेशन और माइलेज को सबसे ज़्यादा महत्व देते हैं और नई टीवीएस रेडर दोनों ही मामलों में बेहतरीन है। साथ ही, लाल अलॉय के साथ शानदार नार्डो ग्रे रंग हमारे राइडर्स के स्टाइल को अलग बनाए रखेगा। यह हमारे राइडर्स को खुश करने पर हमारा निरंतर ध्यान है।

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। बाइक के नए वेरिएंट में TVS SmartXonnect™ तकनीक को दिया गया है, जिसमें वॉयस असिस्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे 85 से ज्‍यादा ब्लूटूथ कनेक्टेड फीचर्स के साथ एक नया रिवर्स LCD क्लस्टर मिलता है। राइड रिपोर्ट और कई राइडिंग मोड जैसी सुविधाओं को भी इसमें दिया गया है। बाइक में 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन, लो फ्रिक्शन  फ्रंट सस्पेंशन और स्प्लिट सीट भी मिलती है।

TVS Raider 125 Engine

टीवीएस की ओर से Raider 125 के नए वेरिएंट में 124.8 सीसी की क्षमता का एयर और ऑयल कूल्‍ड 3V इंजन दिया गया है। जिससे बाइक को 8.37 किलोवाट की पावर ( TVS Raider 125 Performance) मिलती है। इसमें 5स्‍पीड गियरबॉक्‍स दिया गया है और इसके साथ ही 17 इंच के टायर मिलते हैं।

TVS Raider 125 Price

TVS Raider 125 के नए वेरिएंट को कंपनी की ओर से 98389 रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। बाजार में इसका सीधा मुकाबला हाल में लॉन्‍च हुई Bajaj Pulsar N125, Hero Xtreme 125, Honda Shine 125, SP125 जैसी बाइक्‍स के साथ होगा।

यह भी पढ़ें- 125 सीसी बाइक सेगमेंट में कितनी हुई बिक्री, September 2024 में कौन सी बाइक्‍स हुई Top-5 में शामिल