Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yamaha ने MotoGP Edition में लॉन्‍च की R15 और MT-15 बाइक्‍स, कीमत 1.73 लाख से शुरू

जापानी दो पहिया वाहन निर्माता Yamaha की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन बाइक्‍स और स्‍कूटर को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी की ओर से फेस्टिव सीजन के शुरू होने से पहले दो बाइक्‍स को MotoGP Edition के साथ लॉन्‍च किया गया है। इनकी कीमत क्‍या है और सामान्‍य वर्जन के मुकाबले इसमें क्‍या बदलाव किए गए हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 16 Sep 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Yamaha ने MotoGP एडिशन में लॉन्‍च की दो बाइक्‍स। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जापानी दो पहिया वाहन निर्माता Yamaha की ओर से भारतीय बाजार में नए एडिशन के साथ दो बाइक्‍स को लॉन्‍च किया गया है। कंपनी की ओर से किस एडिशन के साथ किन बाइक्‍स को किस कीमत पर लाया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

बाइक्‍स को मिला MotoGP एडिशन

यामाहा की ओर से अपनी दो प्रीमियम बाइक्‍स को MotoGP एडिशन के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इन बाइक्‍स में कई कॉस्‍मैटिक बदलाव किए हैं। जिन बाइक्‍स में इस एडिशन को दिया गया है उनमें R15 और MT-15 शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- 2024 Yamaha R15M भारत में हुई लॉन्च, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स मिले

हुए ये बदलाव

सामान्‍य वर्जन के मुकाबले MotoGP एडिशन वाली बाइक्‍स के फ्यूल टैंक, साइड पैनल्‍स पर नए ग्राफिक्‍स को दिया गया है। इसके अलावा बाइक्‍स के इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। R15 और MT15 में पहले की तरह ही 155 सीसी का फ्यूल इंजेक्‍टिड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिससे 18.4 पीएस की पावर और 14.2 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके साथ छह स्‍पीड गियरबॉक्‍स दिया गया है।

मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

बाइक्‍स में ट्रैक्‍शन कंट्रोल सिस्‍टम, असिस्‍ट और स्लिपर क्‍लच, वीवीए, यूएसडी फॉर्क्‍स, मोनोक्रॉस सस्‍पेंशन, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को MT15 में दिया गया है। R15 में इन फीचर्स के साथ ही क्विक शिफ्टर, फुली डिजिटल स्‍क्रीन, टर्न बाय टर्न नेविगेशन सिस्‍टम, म्‍यूजिक और वॉल्‍यूम कंट्रोल, अपग्रेडिड स्विचगियर, एलईडी नंबर प्‍लेट को दिया गया है।

कितनी है कीमत

Yamaha की ओर से R15 MotoGP एडिशन की एक्‍स शोरूम कीमत 198800 रुपये रखी गई है। वहीं MT-15 की एक्‍स शोरूम कीमत 173400 रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें- Yamaha MT-09 को भारत में किया जा सकता है लॉन्च, Triumph Street और Kawasaki Z900 को देगी टक्कर