Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Renault Kiger RXT(O) ट्रिम को मिले प्रीमियम फीचर्स, कार की कीमत में भी की गई कटौती

रेनो ने काइगर के इस वेरिएंट में अब अतिरिक्त रूप से 16-इंच अलॉय व्हील वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम फुल एलईडी हेडलैंप और टेल-लैंप ऑफर किए हैं। कार की कीमत भी पहले से 26 हजार रुपये कम है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 02 May 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
Renault Kiger RXT(O) gets more features, a lower price

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कार निर्माता कंपनी रेनो ने भारत में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक Renault Kiger के एक नए वेरिएंट को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे किफायती दामों के साथ बेहतरीन फीचर्स दने का प्रयास किया है। रेनो ने काइगर के इस ट्रिम को RXT(O) नाम दिया है। वहीं दूसरी ओर कंपनी काइगर के टॉप-स्पेक RXZ ट्रिम पर आकर्षक लाभ भी दे रही है। आइए जानते हैं कि पूरी खबर क्या है।

Renault Kiger RXT(O) के फीचर

रेनो ने काइगर के इस वेरिएंट में अब अतिरिक्त रूप से 16-इंच अलॉय व्हील, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल एलईडी हेडलैंप और टेल-लैंप ऑफर किए हैं। कंपनी इन्हे अभी तक केवल RXZ ट्रिम में ही पेश करती थी। इंजन की बात करें तो आरएक्सटी (ओ) ट्रिम मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा। इसे 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है।

Renault Kiger की कीमत घटी

सबसे दिलचस्प बात यह है कि नए फीचर्स को शामिल करने के बावजूद भी कार निर्माता ने इस स्पेशल ट्रिम की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। कंपनी Kiger RXT(O) को पहले 8.25 लाख-10.68 लाख रुपये के बीच सेल करती थी, लेकिन इसकी कीमतें 7.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं जो पहले से 26 हजार रुपये कम हैं। आपको बता दें कि Kiger के RXZ ट्रिम पर भी 91 हजार रुपये तक के ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इसमें 10 हजार रुपये का नकद लाभ, 20 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस, 12 हजार रुपये तक के कॉर्पोरेट लाभ और 49 हजार रुपये तक के लॉयल्टी लाभ शामिल हैं।

Renault Kiger के इंजन और ट्रिम्स

Kiger को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है। इसमें एक 72hp की शक्ति वाला 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 5-स्पीड मैनुअल या AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। वहीं दूसरी ओर कार में 100hp की शक्ति के साथ 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी है जिसे 5-स्पीड मैनुअल या CVT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। Kiger कुल चार ट्रिम्स RXE, RXT, RXT(O) और RXZ में उपलब्ध है।