Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2023 Bajaj Pulsar 125: कैसी होगी बजाज की नई दमदार पल्सर 125, लॉन्च से पहले ही डिटेल्स का हुआ खुलासा

2023 Bajaj Pulsar 125 भारतीय बाजार में लॉन्च से पहले ही वाहन इस बाइक की जानकारी सामने आ गई है। कंपनी ने इसके लुक में काफी बदलाव किया है। इसमें आपको काफी कुछ नया देखने को मिलेगा नए फीचर्स के साथ। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 13 Apr 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
2023 Bajaj Pulsar 125: कैसी होगी बजाज की नई दमदार पल्सर 125

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में बजाज सबसे अधिक  मोटरसाइकिल की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें, Bajaj Pulsar 125 के अपडेटेड मॉडल के भारत में लॉन्च होने से पहले ही खुलासा कर दिया गया है। इस बाइक के लुक और मैकेनिकल डिटेल दोनों सामने आ चुके है इस हिसाब से इसमें कई बदलाव किए गए है।

क्या हुआ बदलाव

वाहन निर्माता कंपनी ने इस बाइक के लुक में काफी बदलाव कर दिया है, इसमें अपडेटेड अलॉय व्हील डिजाइन मिलता है। ये पुराने 6-स्पोक वाले की जगह तीन-स्पोक डिजाइन के साथ आती है। अगला इसमें सबसे बड़ा अपडेट कलर ऑप्शन है, जिसकी जानकारी लॉन्चिंग के बाद सामने आएगी।

मैकेनिकल अपडेट

बाइक के मैकेनिकल अपडेट की बात करें तो, इसमें अहम बदलाव किया गया है। इसमें बदलाव के रूप में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी भी मिलती है। इससे ये बात तो साफ हो जाती है कि इसमें पेटकॉक नहीं दिया गया है। मेन, रिजर्व और ऑफ के बीच फ्यूल के फ्लो को सेलेक्ट करने के लिए कार्बोरेटर मोटरसाइकिलों में फ्यूल टैंक के नीचे पेटकॉक दिया जाता है।

इंजन

अब इस मोटरसाइकिल के इंजन की बात करें तो इसमें 125cc इंजन से वही पावर मिलने की उम्मीद है - 10bhp और 10.8Nm का टार्क, जो पांच-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है।

फीचर्स और कीमत

फीचर्स के तौर पर इस मोटरसाइकिल में, ब्रेक सेटअप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और अन्य चीजें मिलेंगी। इस बाइक में जो नई चीज मिल रही है वो इंस्ट्रूमेंट कंसोल है। इसके साथ ही ये बाइक कितने दूर तक चलेगी इंडिकेटर के अलावा औसत ईंधन दक्षता रीडिंग भी मिलेगी।  वाहन निर्माता कंपनी इस बाइक के कीमत में बदलाव कर सकती है। लॉन्च होने के बाद इस बाइक का मुकाबला Hero Glamour Canvas, Honda SP 125 और TVS Raider 125 जैसी मोटरसाइकिलों से होगा।